UKSSSC : उत्तराखंड सरकार ने कई पदों के लिए निकाली बम्पर भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने 854 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। जानिए किस पद के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं।

UKSSSC : Uttarakhand government recruitment for many posts, apply online, Know whole process
उत्तराखंड में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती प्रक्रिया  |  तस्वीर साभार: BCCL

बेरोजगारी के दौर में सरकारी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। उत्तराखंड सरकार युवाओं लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर लेकर आई है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अपने यहां पर ग्रुप सी के तहत विभिन्न विभागों में 854 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। यह उन युवाओं के लिए राहतभरी खबर है जो उत्तराखंड सरकार में सराकी नौकरी का सपना संजोए बैठे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट  Sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आप 10 नवंबर से 24 दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

जानें किस पद पर कितनी वैकेंसी

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(UKSSSC) ने ग्रुप सी के 854 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है । जिसमें ग्रामीण विकास अधिकारी के लिए 381 पदों पर, ग्राम पंचायत डेवलपमेंट ऑफिशर के 292 पदों पर असिसटेंट इंडस्ट्री मैनेजर के 70 पदों पर, असिसटेंट सोशल वेलफेयर ऑफिशर के 35 पदों पर महिला सुपरवाइजर के 34 पदों पर, हॉस्टल इंचार्ज (मैट्रोन केयर) के 16, प्रोटेक्ट कम DEO के 9, असिस्टेंट चकबंदी अधिकारी के 04, असिसटेंट अटेंडंट के 6 पदों पर, हॉस्टल एटेंडेंट के 3 पदों पर, असिस्टें रिव्यू ARO के लिए 3 पद पर और इंस्पेक्टर के 1 पद के लिए वैकेंसी निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यूकेएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट  Sssc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आप 24 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

यूकेएसएसएससी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  sssc.uk.gov.in  या  sarkariresult.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आप 10 नवंबर से 24 दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म की अंतिम तारीख 24 दिसंबर है।

शैक्षणिक योग्यता

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(UKSSSC) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से उत्तीर्ण होना चाहिए। ग्राम पंचायत अधिकारी के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से उत्तीर्ण होने के साथ कंपयूटर की ट्रिपल सी परीक्षा में पास होना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथि

इन पदों पर आप 10 नवंबर से 24 दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 24 दिसंबर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का आखरी दिन है। ऑनलाइन फी पेमेंट की आखिरी डेट 26 दिसंबर 2020 है। UKSSSC के जारी दिशा निर्देशों के अनुसार एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा मई 2021 में होने की संभावना है।

आवेदन शुल्क 

इस फॉर्म को भरने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्लयूएस को 300 रूपये का भुगतान करना पड़ेगा। एससी एसटी में आने वाले उम्मीदारों को 150 रूपये का भुगतान करना पड़ेगा। यह भुगतान आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, ई चालान और एसबीआई चालान के जरिये भी कर सकते हैं।

उम्र सीमा

18 से 42 साल के युवक/युवतियां इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिन लोगों को एज रिलैक्सेशन के आधार पर छूट मिलता है वह यहां भी आपको मिलेगा।

परीक्षा शेड्यूल 

परीक्षा शेड्यूल और चयन प्रक्रिया से संबंधित डिटेल्स अभी जारी नहीं हुआ है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा दिशा निर्देश जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा। 

यह है जरूरी 

यहां पर ऑनलाइन आवेदन करते समय आपको पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर स्कैन कर अटैच करना होगा। इसके साथ ही आवेदन करते समय अपने सभी जरूरी दस्तावेज स्कैन कर रख लें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर