Indian Railway ने किया बम्पर भर्ती का ऐलान, अपरेंटिस के 1004 पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

साउथ वेस्टर्न रेलवे (SWR) ने अपने यहां पर अपरेंटिस के 1004 पदों पर भर्ती निकाली है। यहां पर आप 9 जनवरी 2020 तक दिए हुए वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

South Western Railway Job Vacancy For 10th Pass
South Western Railway Job Vacancy For 10th Pass 

मुख्य बातें

  • साउथ वेस्टर्न रेलवे के अपरेंटिस के पदों पर करें आवेदन
  • इन पदों पर मेरिट के आधार पर होगा उम्मीदवारों का चयन
  • इन पदों पर उम्मीदवार ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन

10 वीं पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए  साउथ वेस्टर्न रेलवे (SWR) ने अपरेंटिस के 1004 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। इस भर्ती के तहत चयनित होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्तियां हुबली डिवीजन, हुबली बेंगलुरु डिवीजन, मैसूर डिवीजन और सेंट्रल वर्कशॉप डिवीजन में की जाएगी। यह उन युवाओं के लिए राहतभरी खबर है जो रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का सपना संजोए हुए हैं। 

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार साउथ रेलवे वेस्टर्न की आधिकारिक वेबसाइट swr.indianrailways.gov.in  या www.saekariresult.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 जनवरी 2021 है। 

किस पद पर वैकेंसी 
साउथ वेस्टर्न रेलवे ( एसडब्ल्यूआर) ने अपने यहां पर अपरेंटिस के 1004 पदों पर वैकेंसी निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार साउथ वेस्टर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 9 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं या 12वीं की परीक्षा में 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास एनसीवीटी का नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट और आईटीआई डिप्लोमा का ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन

साउथ वेस्टर्न रेलवे के अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एसडब्ल्यूआर की आधिकारिक वेबसाइट swr.indianrailways.gov.in  या www.saekariresult.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आप 9 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। 

महत्वपूर्ण तारीख

साउथ वेस्टर्न रेलवे के अपरेंटिस के पदों पर 10 दिसंबर 2021 से आवेदन प्रक्रिया शुरु की गई है। यहां पर आवेदन की अंतिम तारीख 9 जनवरी 2021 है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 9 जनवरी 2021 से पहले दिए हुए वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एसडब्ल्यूआर की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा चयन प्रक्रिया से संबंधित अभी कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किया गया है। निर्देश जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा।

उम्र सीमा

यहां पर 15 से 24 वर्ष के युवक/युवतियां आवेदन कर सकेंगे। 

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10वीं कक्षा और आईटीआई के अंकों को जोड़कर मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

यह है जरूरी 

यहां पर ऑनलाइन आवेदन करते समय आपको अपना पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर स्कैन कर अटैच करना होगा। इसके साथ ही फॉर्म भरते समय अपने सभी जरूरी दस्तावेज स्कैन कर रख लें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर