SBI Clerk Result: क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने क्लर्क प्रीलिम्स का रिजल्ट जारी किया है। इसके साथ ही मेन्स के एग्जाम की तिथि और परीक्षा  शेड्यूल को भी घोषित किया गया है।

SBI Clerk prelims result 2020: एसबीआई ने जारी किया प्रिलिम्स क्लर्क का रिजल्ट, ऐसे करें चेक
एसबीआई ने क्लर्क प्रीलिम्स के रिजल्ट घोषित कर दिया है।  

एसबीआई में सरकारी नौकरी का सपना सजोएं बैठे युवाओं का अब जल्द ही इंतजार खत्म होने वाला है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने फरवरी मार्च में होने वाली प्रीलिम्स क्लर्क की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है, अभ्यार्थी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट  sbi.com.in  या sarkariresult.com पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। साथ ही आपको बता दें एसबीआई ने मेन्स की होने वाली परीक्षा की तिथि 31 अक्टूबर 2020 को घोषित कर दिया है।

जाने कैसे देखें रिजल्ट

22 फरवरी से 8 मार्च के बीच आयोजित की जाने वाली एसबीआई प्रीलिम्स क्लर्क परीक्षा जिसका छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे, आखिरकार अब उनका इंतजार खत्म हुआ और एसबीआई ने रिजल्ट जारी करने के साथ साथ मेन्स की परीक्षा की तिथि की भी घोषणा कर दी है। उम्मीदवार एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.com.in या sarkariresult.com पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

जानें मेन्स में कैसे होगी चयन प्रक्रिया 

उम्मीदवार जो एसबीआई के क्लर्क प्रीलिम्स की परीक्षा में शामिल हुए थे और जिन्होंने इसे क्वॉलीफाई किया है। उन्हें 31 अक्टूबर 2020 को होने वाली मेन्स की परीक्षा में शामिल होना होगा। इस परीक्षा में उम्मीदवार को जनरल अवेयरनेस, रीजनिंग, मैथ्स सेक्शन, कंपयूटर बेस और इंग्लिश को परखने वाले 200 नम्वर के 190 प्रश्न शामिल पूछे जाएंगे। जिसे दो घंटे की अवधि के दौरान करना होगा। उम्मीदवार ध्यान रखें की परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग की जाएगी इसलिए प्रश्नों का उत्तर सोच समझ कर दें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर