Sarkari Naoukri 2020: 10वीं पास हैं तो रेलवे में है आपके लिए सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई

अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश है तो रेलवे में आपके लिए है सुनहरा मौका। साउथ ईस्ट रेलवे डिवीजन ने कई पदों पर विकाली हैं भर्तियां।

sarkari noukri 2020
सरकारी नौकरी 2020 

अगर आपकी भी रेलवे में सरकारी नौकरी करने की इच्छा है तो आपकी ये इच्छा पूरी हो सकती है। साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने बिलासपुर डिवीजन के लिए अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इसमें स्टेनोग्राफर, वायरमैन, इलेक्ट्रीशियन, फिटर आदि पदों पर कुल 432 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं।

इसके लिए क्वालिफिकेशन भी ज्यादा नहीं है। अगर आप 10वीं पास हैं तो आप इसमें अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होनी चाहिए। साथ ही आपके पास संबंधित क्षेत्रों में आईटीआई का ट्रेनिंग प्राप्त सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। 
इसके लिए न्यूनतम उम्र सीमा 15 साल जबकि अधिकतम उम्र सीमा 24 साल होनी चाहिए।

इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। जिसके लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग पोर्टल https://apprenticeshipindia.org/ पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 30 अगस्त को है।

साउथ ईस्ट रेलवे ने कहा है कि चयनित उम्मीदवारों को अप्रेंटिस के रुप में शामिल किया जाएगा और उन्हें 1 साल की अप्रेंटिसशिप की ट्रेनिंग कराई जाएगी। ट्रेनिंग के दौरान छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने नियमों के मुताबिक उम्मीदवारों को वजीफा भी दिया जाएगा। 1 साल की अवधि के बाद अप्रेंटिसशिप की ट्रेनिंग खत्म हो जाएगी।

इसके लिए उम्मीदवारों को किसी प्रकार की लिखित परीक्षा से नहीं गुजरना होगा उन्हें 10वीं की परीक्षा और आईटीआई में लाए नंबरों के आधार पर चुना जाएगा। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर