Sarkari Naukri: उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण में होगी बंपर भर्ती, जानें कैसे मिलेगा मौका

सरकारी नौकरी (Narkari Naukri) की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। उत्‍तर प्रदेश सरकार जल्‍द ही औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UP Industrial Development Authority) में भर्ती करने जा रही है।

Sarkari Naukri
Sarkari Naukri 

मुख्य बातें

  • सरकारी नौकरी (Narkari Naukri) की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है।
  • उत्‍तर प्रदेश सरकार जल्‍द ही औद्योगिक विकास प्राधिकरण में भर्ती करने जा रही है।

Sarkari Naukri 2021: सरकारी नौकरी (Narkari Naukri) की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। उत्‍तर प्रदेश सरकार जल्‍द ही औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UP Industrial Development Authority) में भर्ती करने जा रही है। प्रदेश के भीतर चार औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में कुल 572 पदों पर भर्ती होगी जिनमें नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यीडा और यूपीसीडा शामिल हैं। औद्योगिक विकास प्राधिकरण की तरफ से इसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

478 पदों पर सीधी भर्ती

औद्योगिक विकास प्राधिकरण की तरफ से वास्तुविद और नियोजन संवर्ग व सहायक प्रबंधक सिविल की ज्येष्ठता सूची को भी अंतिम रूप से जारी करने की तैयारी की जा रही है। यूपी औद्योगिक विकास प्राधिकरण की तरफ से इसके तहत सीधी भर्ती करने के लिए 5400 रुपये ग्रेड पे के 94 पदों के लिए अधियाचन यूपीपीएससी प्रयागराज को भेजा दिया है। जबकि सीधी भर्ती के अराजपत्रित 478 पदों की भर्ती के लिए 4,200 रुपये के ग्रेड पे के तहत प्रस्ताव यूपीएसएसएससी भेज दिया गया है। 

सीएम योगी बोले- चयन में हो पारदर्शिता

बता दें कि योगी सरकार ने चार साल पूरे कर लिए हैं और पिछले चार वर्ष के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। मुख्यमंत्री ने खुद कहा कि आज से चार वर्ष पहले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की गरिमा दांव पर लगी थी। जाति, क्षेत्र, मत और मजहब देखकर नियुक्तियां दी जाती थी। आज सभी चयन आयोगों से पारदर्शी तरीके से अभ्यर्थियों का चयन हो रहा है।

इन विभागों में भी बंपर मौके

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी और पीजीटी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। विज्ञापन के अनुसार, टीजीटी के 12603 और पीजीटी के 2595 पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू हुई है। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) समीक्षा अधिकारी (RO- Samiksha Adhikari) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO- Sahayak Samiksha Adhikari) के 337 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 05 मार्च 2021 से शुरू हो चुकी है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 01 अप्रैल जबकि आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल है। 

यूपी मेट्रो में 292 पदों पर भर्ती

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में जनरल मैनेजर सहित विभिन्न पदों पर 292 वैकेंसी हैं। 11 मार्च से इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जोकि 2 अप्रैल तक चलेगी। अभ्यर्थियों को आवेदन यूपी मेट्रो रेल की वेबसाइट lmrcl.com पर जाकर करना है। इस वैकेंसी में सबसे अधिक स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर के 186 पद हैं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर