UGC Recruitment 2021: जूनियर कंस्लटेंट के Post पर निकली वैकेंसी, 60 हजार तक होगा वेतन

UGC Recruitment 2021: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी ने डिस्टेंस एजुकेशन ब्यूरो में जूनियर कंसल्टेंट्स के पद पर भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार पदों के लिए केवल 12 जुलाई 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन आवे

  सरकारी नौकरी,यूजीसी में सरकारी नौकरी,UGC Recruitment 2021, ugc, ugc recruitment, ugc recruitment 2021, ugc jobs, ugc recruitment 2021, ugc jobs, sarkari naukri, sarkari result, sarkari exam, ugc jobs, Sarkari naukri, government jobs, sarkari jobs
तस्वीर के लिए साभार- iSTOCK IMAGES) 

UGC Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की चाहत रखनेवाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी ने डिस्टेंस एजुकेशन ब्यूरो में जूनियर कंसल्टेंट्स के पद पर भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार इन पदों पर सिर्फ 12 जुलाई 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने जूनियर कंस्लटेंट के 8 पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने अपने यहां पर जूनियर कंस्लटेंट के 8 पदों पर भर्ती निकाली है। यहां पर आप यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आज से आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। आवेदक को डिस्टेंस ऑनलाइन मोड एजुकेशन की डिस्टेंस एजुकशन और ऑनलाइन एजुकेशन की समझ होनी चाहिए। साथ ही उसे कंप्यूटर,इंटरनेट ऑफिस,एक्सेल आदि की समझ होना चाहिए और उसमें ऑफिस एक्सेल में काम करना आता हो। 

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 12 जुलाई 2021 को या उससे पहले यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ugc.ac.in पर खुद को रजिस्टर कर सकते हैं। आप ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।

अहम तारीख- ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख - 12 जुलाई, 2021
वेतन -
चयन प्रक्रिया में सफल उम्मीद्वारों के लिए 50000 से 60000/ रूपये प्रतिमाह के आधार पर वेतन निर्धारित किया गया है।
उम्र- आवेदक की उम्र 35 साल या उससे ज्यादा नहीं होनी चाहिए। यहां पर 18 से 35 वर्ष के युवक/युवतियां आवेदन कर सकते हैं। जिन लोगों को एज रिलैक्सेशन के आधार पर छूट मिलता है उन्हें यहां भी मिलेगा।

ऑनलाइन आवेदन करते समय आपको अपना पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर स्कैन कर अटैच करना होगा। इसके साथ ही फॉर्म भरते समय अपने सभी जरूरी दस्तावेज स्कैन कर रख लें।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर