Sarkari Naukri 2020: BSF ने जारी किया जीडी कांस्टेबल की परीक्षा तिथि, जानें कब है परीक्षा

बीएसएफ और सीआईएसएफ ने जीडी कॉंस्टेबल के पद के लिए परीक्षा की नई तिथि अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

sarkari naukri 2020
सरकारी नौकरी 2020  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली : सीमा सुरक्षा बल में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। महीनों से परीक्षा में बैठने  की आशा लगाए युवाओं का अब इंतजार खत्म हो गया है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और सीआईएसएफ ने जीडी कॉंस्टेबल के पद के लिए परीक्षा की नई तिथि अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.bsf.nic.in पर जारी कर दिया है। बीएसएफ द्वारा जारी नॉटिफिकेशन के मुताबित 18 अक्टूबर 2020 को दोपहर 11 से 1 बजे तक सभी भर्ती केंद्रों पर BSF जम्मू कश्मीर हेडक्वाटर द्वारा परीक्षा आयोजित की जाएगी।   

जान लें जरूरी बातें

जिन उम्मीदवारों ने इस पद के लिए आवेदन किया है उन्हें 18 अक्टूबर 2020 को सुबह 6 बजे एडमिट कार्ड, मान्य आईडी कार्ड और एक पास पोर्ट साइज फोटो के साथ अपने परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होना पड़ेगा। उम्मीदवार इन सभी दस्तावेजों का विशेष ध्यान दें।

चयन प्रक्रिया 

सीमा सुरक्षा बल और सीआईएसएफ में चयन दो घंटे के टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। टेस्ट में जनरल अवेयरनेस, मैथेमैटिक्स, एनालिटिकल एपटिट्यूड और हिंदी इंग्लिश की बेसिक नॉलेज को परखने वाले 100 अंकों के कुल 100 बहु वैकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसे दो घंटे की अवधि में करना होगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। 

परीक्षा परिणाम

बीएसएफ जीडी कांस्टेबल परीक्षा परिणाम 3 नवंबर 2020 को जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवार बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट www.bsf.ni.in या पर BSF जम्मू कश्मीर हेडक्वाटर की ऑफिशियल वेबसाइट  jmu.bsf.gov.in पर जाकर अपने परीक्षा परिणाम देख सकेंगे। जो उम्मीदवार परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इससे पहले अप्रैल 2020 को परीक्षा तिथि निर्धारित की गई थी। जिसे कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 2019 में ही जारी किया गया था उम्मीदवारों को उसी एडमिट कार्ड को लेकर परीक्षा में उपस्थित होना है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर