UKPSC Recruitment 2021: यूकेपीएससी की विज्ञप्ति जारी, आरओ व एआरओ के पदों पर नौकरी का मौका

UKPSC Recruitment 2021: समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। उम्मीदवार जल्द UKPSC की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करें, अंतिम तिथि 6 सितंबर 2021 है।

ukpsc ro aro eligibility 2021, ukpsc ro aro notification, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग भर्ती 2021
यूकेपीएससी: आरओ/एआरओ बनने का मौका (i-stock) 

मुख्य बातें

  • उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की विज्ञप्ति जारी हो चुकी है।
  • समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती की जाएगी
  • कुल 17 पदों के लिए 6 सितंबर 2021 तक आवेदन किए जा सकते हैं।

UKPSC Recruitment 2021 : उत्तराखंड लोक सेवा आयोग, नैनीताल ने समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं। UKPSC Recruitment 2021 के अनुसार, कुल 17 पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों के लिए ऑनलाइन विज्ञापन 15 अगस्त को जारी कर दिया गया था, जबकि आवेदन की अंतिम ति​थि 6 सितंबर 2021 है। जो उम्मीदवार 21 से 42 वर्ष के बीच हैं, वे इन पदों पर www.ukpsc.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।

ukpsc eligibility criteria 2021 - शैक्षणिक योग्यता
समीक्षा अधिकारी के लिए
- भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी यूनिवर्सिटी से स्नातक उपाधि या समकक्ष योग्यता। हालांकि यदि आवेदक को प्रादेशिक सेना में दो साल का अनुभव या राष्ट्रीय कैडेट कोर का बी या सी प्रमाणपत्र है, तो ऐसे लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी।
सहायक समीक्षा अधिकारी के लिए - भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी यूनिवर्सिटी से स्नातक उपाधि या समकक्ष योग्यता।

  • कंप्यूटर विज्ञान में डिप्लोमा या डोएक सोसाइटी द्वारा ओ लेवल का प्रमाणपत्र।
  • हिंदी कंप्यूटर टंकण में 4000 की डिप्रेशन की गति जबकि अंग्रेजी में 9000 की डिप्रेशन की गति
  • इसके अलावा, यदि आवेदक को प्रादेशिक सेना में दो साल का अनुभव या राष्ट्रीय कैडेट कोर का बी या सी प्रमाणपत्र है, तो ऐसे लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी।

ukpsc notification for ro aro 2021 - नोटिफिकेशन और आवेदन
उम्मीदवार सबसे पहले उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारि​क वेबसाइट पर जाएं। होमपेज पर बाएं तरफ Exams/Recruitments पर क्लिक करें। इसके बाद समीक्षा अधिकारी के नोटिफिकेशन पर क्लिक करें, जिसके बाद आपको 'विज्ञप्ति हेतु यहां क्लिक करें' पर क्लिक करना होगा। इसी लिंक के ​नीचे आपको अप्लाई के लिए भी ऑप्शन मिल जाएगा।

इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन मान्य होंगे। उम्मीदवार UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.ukpsc.gov.in से आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। हालांकि पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिसके लिए पांच स्टेप्स में दिए गए प्रोसेस को पूरा करना होगा। इसके बाद आप सबसे नीचे Apply Now पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां
इन पदों के लिए 15 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

  • आवेदन की अंतिम ति​थि: 6 सितंबर 2021
  • शुल्क जमा करने की अंतिम ति​थि: 6 सितंबर 2021
  • वेबसाइट: www.ukpsc.gov.in

ukpsc notification for ro aro application fee - आवेदन शुल्क
अनारक्षित, उत्तराखंड के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, पूर्व सैनिक अभ्यर्थी और राज्य के अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 150 रुपये जबकि प्रोसेसिंग शुल्क अलग से देय होगा। उत्तराखंड के एससी व एसटी वर्ग के लिए 60 रुपये जबकि प्रोसेसिंग शुल्क अलग से देय होगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर