UP Anganwadi Recruitment 2021: यूपी में आंगनवाड़ी के 53000 पदों पर भर्ती , 5वीं और 10वीं पास को मौका

उत्तर प्रदेश सरकार ने आंगनवाणी में भर्तियों के लिए 53 हजार वैकेंसी निकाली है। इसके लिए न्यूनतम योग्यता पांचवीं और 10वीं पास है

UP Anganwadi Recruitment 2021: यूपी में आंगनवाड़ी के 53000 पदों पर भर्ती , 5वीं और 10वीं पास को मौका
यूपी में आंगनवाड़ी के लिए 53 हजार पदों पर भर्ती 

उत्तर प्रदेश में बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से आंगनबाड़ी में कार्यकत्रियों व सेविकाओं के 53 हजार पदों की भर्ती की जा रही है। इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे BKSEPV की आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती प्रक्रिया लगभग 10 वर्षों के बाद राज्य में की जा रही है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 53000 रिक्तियां भरी जाएंगी। यह भर्ती राज्य के विभिन्न जिलों में तीन श्रेणियों के तहत आगरा, अंबेडकरनगर, अमेठी, फैजाबाद, फिरोजाबाद, हाथरस, मऊ और सहारनपुर जिलों में किया जाएगा। शासनादेश के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया 45 दिनों में पूरी होनी है। 

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 27 मार्च
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 18 अप्रैल

अधिकारिक वेबसाइट: http://balvikasup.gov.in/
आवेदन करने के लिए क्लिक करें-
http://balvikasup.gov.in/BalVikasUP2/NewRegistrationInstruction.aspx

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। शैक्षित योग्‍यता की बात करें तो आंगनबाड़ी सेविका और मिनी आंगनबाड़ी सेविका के लिए उम्मीदवार को हाई स्कूल पास होना चाहिए जबकि आंगनबाड़ी सहायि‍का के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 5 वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। विभागीय वेबसाइट पर आवेदन पत्र का प्रारूप जारी किया गया है। इन पदों के लिए गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की महिलाओं को वरीयता दी जाएगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर