UP Metro Jobs UPMRC Recruitment: यूपी मेट्रो में 292 पदों पर भर्ती, 2 अप्रैल से पहले करना होगा आवेदन

Jobs in UP Metro: यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए यूपी मेट्रो में कई अवसर हैं। यहां विभिन्न पदों के लिए 292 वैकेंसी है और 2 अप्रैल तक आप आवेदन कर सकते हैं।

 Recruitment notification released for UP metro rail corporation jobs, check full details
UP Metro में 292 पदों पर भर्ती, 2 अप्रैल से पहले करें आवदेन 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में विभिन्न पदों पर है वैकेंसी
  • यूपी मेट्रो रेल की वेबसाइट lmrcl.com पर जाकर कर सकते हैं आवेदन
  • आवेदन की अंतिम तिथि 02 अप्रैल औरएडमिट कार्ड जारी होने की तिथि है 10 अप्रैल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में जनरल मैनेजर सहित विभिन्न पदों पर 292 वैकेंसी हैं। 11 मार्च से इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जोकि 2 अप्रैल तक चलेगी। अभ्यर्थियों को आवेदन यूपी मेट्रो रेल की वेबसाइट lmrcl.com पर जाकर करना है। इस वैकेंसी में सबसे अधिक स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर के 186 पद हैं।  चयनित अभ्यर्थियों को लखनऊ मेट्रो के साथ प्रदेश के अलग अलग शहरों में जारी मेट्रो सेवाओं के लिए नियुक्त किया जाएगा। 

आवेदन की योग्यता

असिस्टेंट मैनेजर ऑपरेशन के पद पर आवेदन के लिए इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन में न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीटेक होना जरूरी है, वहीं स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर के लिए अभ्यर्थी के पास कम से न्यूनतम 60% अंकों के साथ कम तीन साल का इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। मेंटेनर के लिए संबंधित ट्रेड में न्यूनतम 60% अंकों के साथ आईटीआई पास होना आवश्‍यक है। 

अंतिम तारीख

आवेदन की शुरुआत 11 मार्च हुई है जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 02 अप्रैल है। एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि 10 अप्रैल है और परीक्षा की तिथि 17 अप्रैल है। इसकी परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी। जिसका आयोजन लखनऊ, कानपुर, आगरा, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, झांसी, बरेली, गौतमबुद्ध नगर, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, और मुजफ्फरनगर जैसे शहरों में किया जाएगा। 

असिस्टेंट मैनेजर/ऑपरेशन पद के लिए अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा और मेडिकल टेस्ट देना होगा। जबकि स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर पद के लिए लिखित परीक्षा, साइकी एप्टीट्यूड टेस्ट और मेडिकल टेस्ट होगा। मेंटेनर के लिए लिखित परीक्षा और मेडिकल टेस्ट होगा। 

कुल पदों की संख्या

कुल पदों की बात करें तो असिस्टेंट मैनेजर ऑपरेशन के 06 पद, स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर के 186 पद और मेंटेनर के 100 पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन शुल्क के रूप में जनरल उम्मीदारों के लिए 590 रुपए और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 236 रुपए बतौर आवेदन फीस देने होंगे। सभी पदों के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए। 

ऐसे करें आवेदन

  1. यूपी मेट्रो की वेबसाइट lmrcl.com पर जाएं
  2. होम पेज पर करियर सेक्शन में रिक्रूटमेंट-2021 पर क्लिक करें
  3. यहां 'क्लिक रजिस्ट्रेशन' पर क्लिक करें
  4. यहां रजिस्टर करने के बाद
  5. वापस लॉग-इन करें
  6. अपने आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर दें

वेतनमान की बात करें तो असिस्टेंट मैनेजर ऑपरेशन को 50,000-1,60,000/-, स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर को 33,000-67,300/- एवं मेंटेनर को 19500-39,900/- वेतनमान दिया जाएगा। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर