राजस्थान तकनीकी सहायक भर्ती: 1512 पदों के लिए 20 से 26 मई तक आयोजित होगी परीक्षा

राजस्थान तकनीकी सहायक तृतीय के 1512 पदों पर भर्ती के लिए 20 से 26 मई तक आयोजित होने वाली प्रथम चरण की परीक्षा के लिए की गई तैयारियों की गुरूवार 19 मई को वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से समीक्षा की गई।

Technical Assistant III,Rajasthan Technical Assistant III,Rajasthan Technical Assistant III Examination,तकनीकी सहायक तृतीय
प्रदेश के 10 जिलों में 46 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी।  

Rajasthan Technical Assistant III Examination: जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक अजीत कुमार सक्सेना ने तकनीकी सहायक तृतीय के 1512 पदों पर भर्ती के लिए 20 से 26 मई तक आयोजित होने वाली प्रथम चरण की परीक्षा के लिए की गई तैयारियों की गुरूवार 19 मई को वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से समीक्षा की। उन्होने कहा कि परीक्षा के छह दिन बहुत महत्वपूर्ण है और परीक्षा कार्य से जुडे सभी कार्मिको को टीम वर्क से कार्य करते हुए इस परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक करवाना है। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि परीक्षा निष्पक्ष तरीके से हो एवं परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र पर किसी प्रकार की असुविधा नही हो। मुख्यमंत्री की बजट धोषणा के क्रम में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र तक आने व वापस जाने के लिए साधारण व द्रुतगामी बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी है।
    
जयपुर डिस्कॉम के मुख्य कार्मिक अधिकारी  राकेश शर्मा ने प्रदेश के 10 जिलों में 46 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए की गई तैयारियों के बारे में जानकारी दी। उन्होने बताया कि वेन्यू आफिसर, वैन्यू इन्चार्ज व विजिलेंस टीम और साइबर सिक्योरिटी टीम आदि की नियुक्ति का कार्य पूर्ण कर लिया गया है और उनके द्वारा परीक्षा के दौरान किए जाने वाले कार्य व जिम्मेदारी से अवगत करा दिया गया है।

परीक्षार्थियों का परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश प्रातः 8 बजे से 9 बजे तक होगा। 9 बजे बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश नही दिया जाएगा। परीक्षार्थी को आईरिश (रेटिना स्केन) के बाद परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश के दौरान मैटल डिटेक्टर से जांच की जाएगी। परीक्षा केन्द्रों के निरीक्षण के लिए विजिलेंस टीमों का गठन भी किया गया है। 
     
परीक्षा हेतु जयपुर, अलवर, कोटा, अजमेर, सीकर, उदयपुर, जोधपुर, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर एवं बीकानेर जिलों में बनाए गए परीक्षा केन्द्रों पर प्रातः 10 से 12 एवं दोपहर 3 से 5 बजे तक दो पारियों में परीक्षा आयोजित होगी। सभी परीक्षा केन्द्रों पर स्थानीय पुलिस की व्यवस्था भी रहेगी। इसके साथ ही जयपुर स्थित परीक्षा केन्द्रों पर बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने में सहायता के लिए जयपुर में मुख्य रेल्वे स्टेशन, गांधीनगर रेल्वे स्टेशन, सिंधी कैम्प बस स्टेण्ड, नारायण सिंह सर्किल, अजमेर रोड 200 फीट बायपास चौराहा, चौमूं पुलिया एवं सीतापुरा में सहायता केन्द्र/हैल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं।

इन सहायता केन्द्र/हैल्प डेस्क पर निगम के कर्मचारी 19 मई से 26 मई, 2022 तक तैनात रहेंगे। उन्होंने बताया कि विद्युत भवन में मुख्य कार्मिक अधिकारी के नियंत्रणाधीन एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है।  यदि कोई भी अन्य व्यक्ति किसी परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देते हुए अथवा परीक्षार्थी अनुचित साधनों का प्रयोग करते पाया जाएगा तो उनके खिलाफ राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा (भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम के अध्युपाय) अधिनियम, 2022 के तहत कारवाई की जावेगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर