PSSSB Bharti 2021: पीएसएसएसबी ने 168 पदों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें चेक और अप्लाई

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने भर्ती 2021 की अधिसूचना जारी की है और विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस नौकरी के लिए sssb.punjab.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

PSSSB Bharti 2021: पीएसएसईबी ने 168 पदों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें चेक और अप्लाई
पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने 168 पदों के लिए निकाली भर्ती 

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने भर्ती 2021 की अधिसूचना जारी की है और विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। पंजाब ऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड के लिए आवेदन प्रक्रिया कल 21 मई से शुरू होगी। पीएसएसएसबी ने सीनियर इंडस्ट्रियल प्रमोशन ऑफिसर ब्लॉक लेवल एक्सटेंशन ऑफिसर एक्साइज एंड टैक्सेशन इंस्पेक्टर के पद के लिए वैकेंसी नोटिस निकाला है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करके पंजाब विभाग की नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

18 जून आवेदन की अंतिम तारीख
आवेदन की अंतिम तिथि 18 जून, 2021 निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जा सकते हैं या सीधे क्लिक कर सकते हैं

पीएसएसएसबी भर्ती 2021 पात्रता मानदंड:

  1. सीनियर इंडस्ट्रियल प्रमोशन ऑफिसर - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी क्षेत्र में 50% अंकों के साथ स्नातक.
  2. ब्लॉक स्तरीय विस्तार अधिकारी - मैट्रिक स्तर पर पंजाबी विषय होना चाहिए।
  3. आबकारी और कराधान निरीक्षक - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान या इसके समकक्ष से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और कार्यालय उत्पादकता अनुप्रयोगों या डेस्कटॉप प्रकाशन में व्यक्तिगत कंप्यूटर या सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग में कार्य अनुभव के साथ कम से कम 120 घंटे का पाठ्यक्रम होना चाहिए एक सरकार से आवेदन। मान्यता प्राप्त संस्थान या प्रतिष्ठित संस्थान या भारत सरकार के डीओईएसीसी के ओ लेवल सर्टिफिकेट के समकक्ष कंप्यूटर इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कोर्स पास होना चाहिए।

168 पदों के लिए भर्ती
पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की इस भर्ती अभियान से कुल 168 रिक्तियां भरी जाएंगी। कुल 168 रिक्तियों में से 56 रिक्तियां वरिष्ठ औद्योगिक पदोन्नति अधिकारियों के लिए हैं, 61 रिक्तियां ब्लॉक स्तर के विस्तार अधिकारियों के लिए हैं, और 51 रिक्तियां आबकारी और कराधान निरीक्षकों के लिए हैं। पंजाब अधीनस्थ चयन बोर्ड के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में व्यक्तिगत उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित जांच करते रहें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर