NHM Recruitment 2022: लैब टेक्‍नीशियन के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया, योग्‍यता और दूसरी डिटेल्‍स

NHM MP Recruitment 2022: लैब टेक्‍नीशियन के कुल 283 रिक्त पदों को भरने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश की ओर से आवेदन मांगे गए हैं। ऐसे में इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार निर्धारित तारीख तक आवेदन भेज सकते हैं।

NHM MP Recruitment
NHM MP Recruitment (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • 283 रिक्त पदों पर होगी भर्ती
  • 1 जनवरी से शुरू हुई है आवेदन प्रक्रिया
  • आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन करें अप्‍लाई

NHM MP Recruitment 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश (एनएचएम एमपी) की ओर से लैब टेक्‍नीशियन के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 283 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर रिक्तियों के लिए आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 1 जनवरी 2022 से शुरू हुई है। 

पदों के लिए आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 30 जनवरी, 2022 है। नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से लैब टेक्नीशियन के 283 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के 77 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 28 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के 57 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 45 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 76 पद शामिल हैं। आवेदनकर्ताओं को आवेदन sams.co.in वेबसाइट पर भेजना होगा। 

ऐसे करें अप्‍लाई 

  • लैब टेक्‍नीशियन के पदों के लिए अप्‍लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट sams.co.in पर जाएं। 
  • होमपेज पर, “राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश के तहत 280+ संविदा लैब तकनीशियनों (एलटी) के लिए भर्ती” पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें। 
  • फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें। 

आवेदन के लिए योग्‍यता 
रिक्‍त पदों पर आवेदन के लिए आवेदनकर्ता के पास के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी में बैचलर्स की डिग्री या B.Sc. (MLT), BMLT या मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही मध्य प्रदेश पैरामेडिकल काउंसिल में जीवित पंजीयन अवश्य होना चाहिए। वहीं उनकी आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष तक की छूट मिलेगी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर