UP Sichai Vibhag Bharti 2020 News: यूपी में बंपर वैंकेंसी, सिंचाई विभाग में 14000 से अधिक पदों पर बहाली

UP Sichai Vibhag Bharti (यूपी सिंचाई विभाग भर्ती) 2020: प्रदेश सरकार सिंचाई विभाग में बी और सी ग्रेड में रिक्त पड़े 14000 से ज्यादा पदों पर उम्मीदवारों की बहाली करेगी।

UP Sichai Vibhag Bharti 2020 News
UP Sichai Vibhag Bharti 2020 News  |  तस्वीर साभार: Shutterstock

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। अगले कुछ दिनों में ही यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी की बहार लेकर आने वाली है। उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही अलग-अलग पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी। प्रदेश सरकार सिंचाई विभाग में बी और सी ग्रेड में रिक्त पड़े 14000 से ज्यादा पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार सिंचाई विभाग के विभिन्न पदों के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 

किस पद के लिए कितनी वैकेंसी

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग UPSSSC सिंचाई  विभाग के कुल 14000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां करने जा रही है जिसमें नलकूप चालक के लिए 5724 पदों पर,सींचपाल के लिए 4587 पदों पर, इरिगेशन सुपरवाइजर के 849 पदों पर,  डिस्ट्रिक कलेक्टर के 430 पदों पर , अकाउन्टेन्ट के 315 पदों पर, हेड अकाउन्टेंट के 38 पदों पर और वर्क सुपरवाइजर के 49 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन करने जा रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

शैक्षणिक मापदंण्ड

उम्मीदवारों को भारत का नागरिक होना चाहिए। इसके साथ ही विभिन्न पदों के लिए अभ्यार्थी 10वीं, 12वीं और स्नातक में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से उत्तीर्ण होना चाहिए। इससे अधिक जानकारी आपको UPSSSC द्वारा दिशा- निर्देश जारी करते ही सूचित कर दिया जाएगा।

कैसे करेंगे आवेदन

UPSSSC के सिंचाई विभाग के पदों के लिए आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की आधिकारिक वेवसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए आपको इस वेबसाइट को देखते रहना होगा। जैसे ही भर्ती निकलती है तो आप निर्धारित प्रक्रिया के तहत आवेदन कर दें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर