PPSC: पीपीएससी ने जूनियर इंजीनियर के 85 पदों पर किया भर्ती का ऐलान, जल्द करें आवेदन

बेरोजगारी क दौर में पंजाब सरकार ने अपने यहां पर जूनियर इंजीनियर के 85 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यहां पर 18 दिसंबर 2020 तक ऑनाइन आवेदन कर सकते हैं। 

PPSC: पीपीएससी ने जूनियर इंजीनियर के 85 पदों पर किया भर्ती का ऐलान, जल्द करें आवेदन
पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन ने जूनियर इंजीनियरों की भर्ती के लिए निकाला है विज्ञापन 

मुख्य बातें

  • जूनियर इंजीनियर के पदों पर करें आवेदन
  • लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगी चयन प्रक्रिया 
  • इंटरव्यू के दौरान अपने सभी आवश्यक दस्तावेज लेकर हों उपस्थित

बेरोजगारी के दौर में पंजाब सरकार में सरकारी नौकरी का सपना सजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी। पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन (PPSC) ने अपने यहां पर जूनियर इंजीनियर के पद पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। यह उन युवाओं के लिए राहतभरी खबर है जो पंजाब सरकार में जूनियर इंजीनियर के पदों पर सरकारी नौकरी की आश लगाए बैठे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन (पीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 दिसंबर 2020 है।

कितनी वैकेंसी
पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन ने अपने यहां पर जूनियर इंजीनियर के 85 पदों पर वैकेंसी निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार पीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाकर आप इस पद पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आप 18 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं, 12 वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन

पीपीएससी के जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार पंजाब सर्विस पब्लिक कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in या sarkariresult.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 दिसंबर 2020 है। 

 महत्वपूर्ण तिथि
पंजाब सर्विस पब्लिक कमीशन (पीपीएससी) के जूनियर इंजीनियर के पदों पर आप 18 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 दिसंबर 2020 है। आवेदन प्रक्रिया 27 नवंबर 2020 से शुरु की जा चुकी है। एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि संबंधी तिथि पीपीएससी द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर अभी जारी नहीं किया गया गया। दिशा निर्देश जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा।

उम्र सीमा
18 साल से 40 साल तक युवक/युवतियां इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिन लोगों को एज रिलैक्सेशन नियम के अनुसार छूट मिलता है वह यहां भी आपको मिलेगा। 

चयन प्रक्रिया 
यहां पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। चयन प्रक्रिया पंजाब सर्विस पब्लिक कमीशन (PPSC) द्वारा आयोजित की जाएगी।

सैलेरी

चयन प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों के लिए 35,400 रूपये प्रतिमाह के आधार पर वेतन निर्धारित किया गया है।  

आवश्यक दस्तावेज

यहां पर ऑनलाइन आवेदन करते समय आपको पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्गेचर स्कैन कर अटैच करना होगा। इसके साथ ही आवेदन करते समय अपने सभी जरूरी दस्तावेज स्कैन कर रख लें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर