इंडियन एयरफोर्स की X और Y ग्रुप की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

इंडियन एयरफोर्स की एक्स और वाई ग्रुप के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 4 से 8 नवंबर को परीक्षा है।

Indian Air force X And Y Group Admit Card Release, Download This Way
एयरफोर्स में नौकरी की परीक्षा 

एयरफोर्स में सरकारी नौकरी पाने की आस लगाए बैठे जिन उम्मीदवारों ने एयरफोर्स X और Y ग्रुप के पदों के लिए आवेदन किया था उनके लिए राहतभरी खबर है। एयरमैन सिलेक्शन बोर्ड (CASB) ने एयरोफोर्स एक्स और वाई ग्रुप की 4 से 8 नवंबर को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार जिन्होंने एक्स और वाई ग्रुप के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया था वह एयरमेन सिलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.airmenselection.cdac.in  पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

जानें कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

सेंट्रल एयरमैन सिलेक्शन बोर्ड (CASB) ने एयरोफोर्स एक्स और वाई ग्रुप की 4 से 8 नवंबर तक होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार एयरमेन सिलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.airmenselection.cdac.in पर जाकर आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को दिए हुए आधिकारिक लिंक पर जाकर एडमिट कार्ड पर क्लिक करना होगा। लिंक क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने लॉगइन पेज खुलेगा। यहां पर आप अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको बता दें IAF द्वारा उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड मेल आईडी पर एडमिट कार्ड मेल किया गया है। यहां पर क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा।

एडमिट कार्ड ले जाना है आवश्यक

जैसा की हम सभी जानते हैं किसी भी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अनिवार्य होता है। आपको बता दें सेंट्रल एयरमेन सिलेक्शन बोर्ड द्वारा जारी नाटिफिकेशन में कहा गया है कि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड होना जरूरी है बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केंद्र में आपको बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अभ्यार्थी इस पर विशेष ध्यान दें कि एडमिट कार्ड आपके पास किसी भी डाक या पोस्ट के माध्यम से नहीं पहुंचाया जाएगा। आपको लॉगइन आईडी और पासवर्ड के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट www.airmenselection.cdac.in से डाउनलोड करना होगा। 

आवेदन के साथ इन दस्तावेजों को ले जाना ना भूलें

आपको बता दें 4 नवंबर से 8 नवंबर तक होने वाली इस परीक्षा में उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ एक पासपोर्ट साइज फोटो और एक आईडी प्रूफ ले जाना आवश्यक। बिना इसके आपको परीक्षा केंद्र में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

परीक्षा समय

4 नवंबर से 8 नवंबर 2020 को होने वाली इस परीक्षा में आपका परीक्षा का समय और सेंटर आपके एडमिट कार्ड में दिया हुआ है। एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पूरी जानकारी प्राप्त करें।  आपको बता दें संट्रल एयरमेन सिलेक्शन बोर्ड द्वारा एयरफोर्स X और Y ग्रुप की भर्ती परीक्षा का आयोजन 19 से 23 मार्च 2020 को किया था, लेकिन कोरोना जौसी व्यापक महामारी के चलते परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर