IGI Aviation Recruitment 2022: 12वीं पास वालों के लिए इस एविएशन कंपनी में नौकरी का मौका, 1 हजार से ज्‍यादा पदों पर भर्ती

IGI Aviation Recruitment 2022: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एविएशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने 1095 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इच्‍छुक उम्‍मीदवार ऑनलाइन आवेदन भेज सकते हैं।

IGI Aviation Recruitment 2022
IGI Aviation Recruitment 2022 
मुख्य बातें
  • आवेदन की आखिरी तारीख 22 मई है
  • 12वीं पास भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं
  • उम्मीदवार की आयु 18-30 वर्ष होनी चाहिए

IGI Aviation Recruitment 2022: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एविएशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कस्टमर सर्विस एजेंट (सीएसए) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इस प्रक्रिया के माध्‍यम से 1095 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मई, 2022 है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट igiaviationdelhi.com के जरिए आवेदन कर सकते हैं। 

इस सिलसिले में आईजीआई एविएशन सर्विसेज, दिल्ली ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। जिसके तहत इन पदों के लिए पुरुष और महिला दोनों आवेदन कर सकते हैं। इसमें फ्रेशर के लिए भी मौका है। उम्‍मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्‍यू के आधार पर होगा। 

शैक्षिक योग्‍यता 
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2/ इससे ऊपर की डिग्री होनी चाहिए।

अनुमानित सैलरी 
आईजीआई एविएशन दिल्ली भर्ती 2022 के तहत चयनित उम्मीदवारों को 15,000 रुपये से 25,000 रुपये के बीच वेतन मिलेगा

आयु सीमा
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18-30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया 
उम्‍मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा पास करनी होगी। इसमें 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का है। बिना प्रयास के प्रश्नों के लिए कोई अंक नहीं दिया जाएगा। परीक्षा का स्तर 12वीं कक्षा/ग्रेड तक होगा। परीक्षा द्विभाषी (अंग्रेजी और हिंदी) में आयोजित की जाएगी। कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय, आवेदक को अपनी इच्‍छानुसार परीक्षा केंद्र के लिए शहर का चुनाव करना होगा। 

साक्षात्कार भी होगा 
लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्‍यू के लिए भी बुलाया जाएगा। इसके लिए उन्‍हें दिल्ली में कंपनी के पंजीकृत कार्यालय में व्यक्तिगत दौर के लिए उपस्थित होना होगा। इंटरव्‍यू की तारीख और समय का उल्लेख कॉल लेटर में किया जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर