IDBI Bank Recruitment 2021: आईडीबीआई बैंक में होगी भर्ती, 650 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

IDBI Bank Recruitment 2021: यदि आप बैंक में असिस्टेंट मैनेजर बनना चाहते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें, क्योंकि IDBI Bank ने 650 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

idbi recruitment 2021, idbi bank jobs 2021, idbi assistant manager recruitment 2021
आईडीबीआई बैंक भर्ती 650 पद खाली  

मुख्य बातें

  • आईडीबीआई बैंक की विज्ञप्ति जारी हो चुकी है, 650 पदों पर होगी भर्ती
  • यह सभी पद असिस्टेंट मैनेजर के हैं, जिन पर 22 अगस्त तक आवेदन मान्य होंगे
  • उम्मीदवार www.idbibank.in वेबसाइट के जरिये ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IDBI Bank Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की बात आते ही ज्यादातर युवाओं की पहली पसंद बैंकिंग जॉब है, क्योंकि बैंकिंग जॉब में न सिर्फ अच्छी सैलरी, सुविधा होती है बल्कि समाज में भी अलग सम्मान मिलता है। जो युवा अपने इस सपने का साकार करना चाहते हैं उनके लिए यह खबर है। IDBI Bank ने नोटिफिकेशन जारी करके कुल 650 पदों पर आवेदन मंगाए हैं। यह सभी असिस्टेंट मैनेजर के पद हैं, जिन पर इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता
IDBI Bank में असिस्टेंट मैनेजर बनने के लिए उम्मीदवारों के पास 60 प्रतिशत अंकों के साथ मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक उपाधि होना जरूरी है। एससी, एसटी या पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए स्नातक में 55 प्रतिशत अंक होना जरूरी है।

आवेदन कैसे करें

इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार बैंक की साइट www.idbibank.in पर जाएं। होमपेज के निचले हिस्से में 'Career' नाम का बॉक्स दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करने से नया पेज खुलेगा। यहां बाएं तरफ 'Current Openings' नाम के आइकन पर क्लिक करें, अब आप आधिकारिक नोटिफिकेशन और आवेदन के लिए फॉर्म दोनों देख पाएंगे।

महत्वपूर्ण तारीखें: आवेदन प्रक्रिया 10 तरीख से शुरू हो चुकी है। 

  • आवेदन का माध्यम: ऑनलाइन
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 22 अगस्त, 2021
  • ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि: 4 सितंबर, 2021
  • वेबसाइट: www.idbibank.in/

आयु सीमा व आवेदन शुल्क

विज्ञप्ति के अनुसार, लखनऊ, पटना, दिल्ली, बेंगलूरू, कोलकाता, भोपाल, पुणे, मुंबई व अन्य शहरों में भर्ती की जाएगी। इन पदों पर 21 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। फीस की बात करें, तो एससी, एसटी या पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए 200 रुपये जबकि अनारक्षित वर्ग के लिए 1000 रुपये है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर