HSSC Clerk Result: हरियाणा क्लर्क भर्ती का रिजल्ट हुआ घोषित, उम्मीदवारों ने CM खट्टर को कहा शुक्रिया

HSSC Clerk 2019 results: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने एचएसएससी र्क्लक भती परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस भर्ती में कुल 4798 उम्मीदवार सफल हुए हैं।

Haryana Staff Selection Commission has declared HSSC Clerk Final Result 2019
हरियाणा क्लर्क भर्ती का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां देखें रिजल्ट 

चंडीगढ़: हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन (HSSC) ने क्लर्क भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। पिछले साल जून में 4798 पदों के लिए निकाली गई इस भर्ती के लिए करीब 15 लाख युवाओं ने आवेदन किया था जिनमें से करीब 70 फीसदी ने परीक्षा दी थी। आयोग ने भर्ती के परिणाम अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। एचएसएससी क्लर्क 05/2019 परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर hssc.gov.in पर अपने परिणाम देख सकते हैं।

लंबे समय से कर रहे थे इंतजार
इस भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार उम्मीदवारों को लंबे समय से था। इस परीक्षा का आयोजन पिछले साल 1 से 23 सितंबर 2019 को किया गया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खुद ट्वीट कर सभी सफल उम्मीदवारो को भदाई दी और कहा है कि वे अपनी मेहनत और लगन के बल पर यह नौकरी प्राप्त कर रहे हैं। वहीं सफल उम्मीदवारों ने परिणाम घोषित करने पर सरकार का आभार जताते हुए कहा कि उनका सरकारी नौकरी का सपना पूरा हो गया है।

सीएम खट्टर ने किया ट्वीट
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट करते हुए कहा, 'हरियाणा क्लर्क भर्ती में चयनित सभी 4,798 युवाओं को हार्दिक बधाई। पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के ध्येय को हम निरंतर आगे बढ़ा रहे हैं। हम भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता लेकर आये हैं, और मेहनती युवाओं ने अपनी लगन और योग्यता से यह नौकरी प्राप्त की हैं। सभी को मेरा आशीर्वाद।' कमीशन चेयरमैन भारत भूषण भारती ने बताया कि 15 लाख बच्चों ने आवेदन किया था, इसलिए समय लग गया लेकिन अब जल्द ही सभी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया जाएगा।

उम्मीदवार ने कहा शुक्रिया

 एक उम्मीदवार ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मुझे और मेरे गरीब किसान परिवार को सरकारी नौकरी देने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी का धन्यवाद, आदरणीय आपकी साफ नियत के कारण ही हरियाणा में अब गरीब घरों में दिए जल रहे हैं घर रोशन हो रहे है मुख्यमंत्री जी आपके चरणों में बार बार नमन।' इस ट्वीट का जवाब देते हुए खट्टर ने कहा, 'यह नौकरी हमने दी नहीं है, बल्कि मेहनती युवाओं ने अपनी योग्यता के आधार पर हासिल की है। हर घर ऐसे ही रोशन रहे, यही कामना करता हूँ।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर