ESIC Recruitment: ईएसआईसी ने शैक्षणिक पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

ESIC Job Vacancy For Teacing Post: चिकित्सा क्षेत्र में सरकारी नौकरी की आस लगाए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ईएसआईसी ने शैक्षणिक पदों पर भर्ती निकाली है।

Sarkari Naukri
Sarkari Naukri 

ESIC Job Vacancy For Teacing Post: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) ने अपने यहां पर 23 शैक्षणिक पदों पर सीधी भर्ती के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। यहां पर प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह उन युवाओं के लिए राहतभरी खबर है जो चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नौकरी का सपना सजोए बैठे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित दस्तावेजों के साथ कार्यालय के डीन या dean-pgi.wb@esic.nic.in पर भेज सकते हैं। यहां पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2020 है।

किस पद पर कितनी वैकेंसी

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) ने अपने यहां पर रिक्त पड़े कुल 23 पदों को भरने के लिए चिकित्सा शिक्षक के पदों पर वैकेंसी निकीली है। जिसमें एसोसिएट प्रोफेसर के 11 पदों पर, असिस्टेंट प्रोफेसर के 9 पदों पर और प्रोफेसर के 3 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। यहां पर आप 31 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।   

शैक्षणिक योग्यता 

विभिन्न पदों के लिए अलग अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। उम्मीदवार इससे संबंधित जानकारी के लिए ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर जाकर पद से संबंधित जारी दिशा निर्देशों को देख सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार अपने सभी निर्धारित दस्तावेजों को कार्यालय में या फिर dean-pgi.wb@esic.nic.in पर ईमेल द्वारा भेज सकते हैं। साथ ही आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए आप कर्मचारी राज्य बीमा निगम की आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर जाकर जारी दिशा निर्देशों को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि

ईएसआईसी के इन पदों पर आप 31 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। चयन प्रक्रिया संबंधित अभी कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किया गया है। दिशा निर्देश जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा। 

आवेदन शुल्क

यहां पर आवेदन करने जनरल और ओबीसी को 225 रूपये का भुगतान करना होगा। एससी एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेन निशुल्क है। यह शुल्क आपको डिमांड ड्राफ्ट द्वारा इंटरव्यू के दौरान जमा करवाना होगा।   

चयन प्रक्रिया

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयन के लिए सीधी भर्ती का आयोजन किया गया है। यहां पर आपका चयन लिखित परीक्षा या किसी भी तरह की परीक्षा के आधार पर नहीं किया जाएगा।

सैलेरी

यहां पर चयन प्रक्रिया में सफल हुए उम्मीदवारों का पदों के आधार पर वेतन निर्धारित किया गया है। जिसमें   प्रोफेसर के लिए 1,77000 रूपये एसोसिएट प्रोफेसर के 1,16000 और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्त उम्मीदवारों के लिए 1,01,000 रूपये प्रतिमाह के आधार पर वेतन निर्धारित किया गया है।

उम्मीदवार आवेदन संबंधित या चयन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) की आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर जाकर पद से संबंधित जारी दिशा निर्देश देख सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर