Bihar Police SI/Sergeant prelim 2021: बीपीएसएससी ने रिजेक्‍ट हुए फॉर्म्‍स के लिए आवेदकों की सूची की जारी, ऐसे कर सकते हैं चेक

Bihar Police SI/Sergeant prelim 2021: बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर / सार्जेंट के पद के लिए हुई प्रारंभिक लिखित परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उन आवेदकों की सूची जारी की है जिन्‍हें खारिज कर दिया गया था। इसमें उन आवेदकों के रोल नंबर शामिल हैं।

Bihar Police SI/Sergeant prelim 2021
Bihar Police SI/Sergeant prelim 2021 
मुख्य बातें
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई सूची
  • 26 दिसंबर 2021 को हुई थी लिखित परीक्षा
  • सूची में आवेदकों के रोल नंबर हैं शामिल

Bihar Police SI/Sergeant prelim 2021: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) की ओर से बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर / सार्जेंट के पद के लिए 26 दिसंबर, 2021 को आयोजित हुई संयुक्त प्रारंभिक लिखित परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की एक सूची जारी की है, जिन्‍हें खारिज कर दिया गया था। इसमें वे आवेदक शामिल हैं जिन्‍होंने ऑनलाइन एक से अधिक आवेदन भरे और जमा किए थे। आयोग की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसे आवेदकों की एक लिस्‍ट जारी की गई है। 

आयोग ने उन उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है जिनके बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर / सार्जेंट के पद के लिए आवेदन पत्र खारिज कर दिए गए हैं। संबंधित उम्मीदवार https://www.bpssc.bih.nic.in/ पर जाकर रिजेक्ट लिस्ट चेक कर सकते हैं। आयोग के अनुसार जिन आवेदकों ने एक से अधिक बार फॉर्म सबमिट किया है उन्‍हें अमान्‍य माना गया है। इसी के तहत ऐसे कैडिंडेटस के प्रारंभिक परीक्षा फॉर्म को खारिज कर दिया गया था। 

रिजेक्‍शन लिस्‍ट चेक करने का तरीका 

  • BPSSC द्वारा जारी रिजेक्शन लिस्ट की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं।
  • बिहार पुलिस में उप निरीक्षक/सार्जेंट के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा में जिन उम्मीदवारों के आवेदन पत्र खारिज कर दिए गए थे, उनकी सूची' लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां ऐसे आवेदकों के रोल नंबर दिखाई देंगे, जिनके आवेदन खारिज किए गए हैं। 

आयोग की ओर से इस सिलसिले में एक नोटिस भी जारी किया गया। जिसमें लिखा गया, “परीक्षा के बाद जांच में पाया गया कि कई उम्मीदवारों ने एक से अधिक आवेदन पत्र भरे थे। यह विज्ञापन की शर्तों का उल्लंघन है। इसलिए, आयोग ने ऐसे सभी उम्मीदवारों के आवेदन खारिज किए हैं। ”

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर