Ranchi Route Diversion: रांची की यह सड़क शुक्रवार से वन-वे, रूट में ऐसा हुआ है बदलाव, यह होगा वैकल्पिक रास्ता

Ranchi Traffic Updates: राजधानी में कांटा टोली फ्लाईओवर निर्माण के कारण आज यानी शुक्रवार से ट्र्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है। प्रभारी ट्रैफिक एसपी के आदेश के मुताबिक कांटा टोली से बिशप स्कूल तक निर्माण कार्य के कारण सड़क पर जाम की स्थिति को देखते हुए ट्रैफिक रूट बदला गया है।

Traffic route changed in Ranchi from today
रांची में शुक्रवार से बदल गया ट्रैफिक रूट  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • शुक्रवार से किया गया ट्र्रैफिक रूट में बदलाव
  • डायवर्ट किए गए वाहन कर्बला चौक के रास्ते मिशन चौक होकर जाएंगे
  • वाहन खड़ा करने पर होगी मनाही

Ranchi News: शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में आज यानी शुक्रवार से अहम बदलाव किया गया है। प्रभारी ट्रैफिक एसपी ने रूट बदलने से संबंधित आदेश जारी कर दिया है। दरअसल, कांटा टोली फ्लाईओवर निर्माण कार्य की वजह से कांटा टोली से बिशप स्कूल तक सड़क जाम की स्थिति बनी रहती है। बिरसा चौक से होकर सुजाता चौक के रास्ते सिरम टोली से आगे जाने वाले वाहनों का बहूबाजार चौक से कर्बला चौक की तरफ डायवर्ट किया गया है। 

डायवर्ट किए गए वाहन कर्बला चौक से होकर मिशन चौक होकर प्लाजा चौक से न्यूक्लियस मॉल के रास्ते अपने गंतव्य स्थान तक जाएंगे। रेडियम चौक से न्यूक्लियस मॉल होकर लालपुर चौक, कांटा टोली के रास्ते बहूबाजार और मुंडा चौक से होकर वाहन सवार अपने गंतव्य जाएंगे। 

सात दिनों का यह ट्रायल

प्रभारी ट्रैफिक एसपी ने आदेश में कहा कि यह रूट बदलाव सात दिनों के ट्रायल पर है। अगर, प्रयोग सफल साबित हुआ तो आगे यह जारी रहेगा। कांटा टोली से बिशप स्कूल तक निर्माण कार्य पहुंचने के बाद सुजाता चौक होकर कांटा टोली जाने वाले कार एवं बाइक सवार को बहू बाजार से कर्बला चौक की तरफ डायवर्ट किया जाना है। कर्बला चौक से पहले संत पॉल स्कूल के सामने वाले ब्रांच रोड से कार और बाइक सवार बसरटोली होकर बिशप स्कूल के पास से होकर कांटा टोली की ओर जा सकेंगे।

सड़क पर वाहन खड़ा करने पर मनाही

सड़क पर अब वाहन खड़े करने पर सख्त मनाही रहेगी। ऐसा करने वाले चालक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। स्कूल बसों को वन-वे से बाहर रखे गए हैं। उनकी आवाजाही सामान्य ही रखी गई है। कांटा टोली चौक से 50 मीटर की परिधि में वाहनों के रुकने पर मनाही है। उल्लंघन वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। 

जाम में फंस सकते हैं वाहन 

बहूबाजार से कर्बला चौक, प्लाजा चौक, मिशन चौक के दोनों ओर सड़कों की चौड़ाई कम है। सामान्य दिनों में थोड़ा सा वाहनों का दबाव बढ़ने पर जाम की स्थिति बन जाती है बहूबाजार से कर्बला चौक तक सड़क के दोनों ओर सब्जी बाजार में भी परेशानी बढ़ जाएगी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर