Ranchi News: रांची में बच्चा चोर समझ 3 महिला की पिटाई, ग्रामीणों ने बनाया बंधक, फिर पुलिस आई तो हुआ ये

Ranchi News: गांव सिमलिया नया में बुधवार को ग्रामीणों ने 3 महिलाओं को बच्चे चोरी करने वाली समझ बंधक बनाकर उनकी पिटाई कर डाली। पुलिस ने गांव के लोगों से समझा कर महिलाओं को उनके चंगुल से छुड़वाया।

Ranchi News
ग्रामीणों ने 3 महिलाओं को बच्चे चोरी करने वाली समझ बंधक बनाकर उनकी पिटाई कर डाली  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ग्रामीणों ने 3 महिलाओं को बच्चा चोरी करने वाली समझ बंधक बनाकर उनकी पिटाई कर डाली
  • मौके पर आई पुलिस ने तीनों महिलाओं को ग्रामीणों की पकड़ से मुक्त करवाया
  • बंजारा समाज की महिलाओं ने बताया कि, वे मध्यप्रदेश से झारखंड देशी जड़ी - बूंटियां बेचने आती हैं

Ranchi News: राजधानी रांची में बच्चा चोरी होने की अफवाहों का बाजार गर्म है। इसी अफवाह के चलते रातू थाना क्षेत्र के गांव सिमलिया नया में बुधवार को ग्रामीणों ने 3 महिलाओं को बच्चा चोरी करने वाली समझ बंधक बनाकर उनकी पिटाई कर डाली।  गांव के लोगों ने कथित तौर पर आरोप जड़ा की तीनों महिलाएं दवा बेचने के नाम पर बच्चों को नशीली दवाई सुंघा कर उन्हें अपने साथ लेकर भाग रही थीं।

आपको बता दें कि, जिन महिलाओं के साथ मारपीट की गई वे वनौषधि बेचने वाले गुलगुलिया बंजारा समाज की हैं। हालांकि सूचना के बाद मौके पर आई पुलिस ने तीनों महिलाओं को ग्रामीणों की पकड़ से मुक्त करवाया। पुलिस के मुताबिक झारखंड मेंं इन दिनों कई शहरों में बच्चा चोरी की अफवाह फैली है। यही वजह है कि बच्चा चोरी के शक में तीन महिलाओं को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। 

पूछताछ के बाद छोड़ा 

रातू थाने की पुलिस के मुताबिक गांव सिमलिया नया में महिलाओं को ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाकर मारपीट करने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस दल को गांव की ओर रवाना किया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव के लोगों को समझा कर महिलाओं को उनके चंगुल से छुड़वाया। पुलिस के मुताबिक ग्रामीणों ने तीनों महिलाओं के साथ मारपीट भी की है। तीनों पीडि़त महिलाओं ने पुलिस को बताया कि, उन्होंने ग्रामीणों से गुहार लगाई कि, वे बच्चा चोर नहीं है। मगर उन पर किसी ने भरोसा नहीं किया। पुलिस के मुताबिक ग्रामीणों को भरोसा दिलवाने के बाद महिलाओं को थाने लाया गया। इसके बाद पूछताछ में उनकी शिनाख्त कर उन्हें छोड़ दिया गया।

मध्य प्रदेश से दवा बेचने आती हैं झारखंड

पुलिस के मुताबिक बंजारा समाज की महिलाओं ने पूछताछ में बताया कि, वे हर साल मध्यप्रदेश से झारखंड देशी जड़ी - बूंटियां बेचने आती हैं। इस बार वे इस इलाके में गांवों में घूम- घूमकर दवाएं बेच रहीं थी। पुलिस के मुताबिक महिलाओं से पूछताछ पूरी होने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। इधर, महिलाओं के साथ हुए वाक्ये की जानकारी मिलने के बाद उनके समाज के काफी लोग थाने पहुंचे। 


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर