Ranchi: देवघर कोर्ट में चली गोली, पेशी पर आए हिस्ट्रीशीटर की छह गोली मारकर हत्‍या, मचा हड़कंप

Ranchi News: झारखंड के देवघर जिला सिविल कोर्ट में शनिवार सरेआम पेशी पर आए एक हिस्ट्रीशीटर की गोली मार कर हत्‍या कर दी गई। मृतक की पहचान बिहार के बिहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत बसौड़ा ग्राम निवासी अमित सिंह के रूप में की है। वो यहां अपहरण के एक मामले में पेशी पर आया था।

murder in deoghar court
देवघर के कोर्ट में हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्‍या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • देवघर कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े हिस्ट्रीशीटर की गोली मार कर हत्‍या
  • मृतक अमित बिहार के बिहटा थाना क्षेत्र बसौड़ा ग्राम का रहने वाला था
  • मृतक को दो से तीन बदमाशों ने मारी छह गोलियां, मौके पर हुई मौत

Ranchi Crime: झारखंड के देवघर जिला सिविल कोर्ट में शनिवार को घुसे कुछ बदमाशों ने पेशी पर आए एक हिस्ट्रीशीटर की गोली मार कर हत्‍या कर दी। बदमाशों ने सरेआम वकील के चैंबर में घुसकर मृतक को छह गोलियां मारी, जिससे मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मृतक के साथ मौजूद चार पुलिसकर्मी इस दौरान मूकदर्शक बने रहे। इस घटना के बाद कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया। देवघर पुलिस ने मृतक की पहचान बिहार के बिहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत बसौड़ा ग्राम निवासी अमित सिंह के रूप में की है। वो यहां पर बिहार पुलिस की सुरक्षा में एक पुराने आपराधिक मामले में पेशी के लिये आया था।

देवघर पुलिस के अनुसार, यह घटना सुबह करीब 11 बजे की है। कोर्ट में पेशी के लिए मृतक अमित सुरक्षाकर्मियों के साथ कैंपस में ही एक अधिवक्ता के चैंबर में गया था। वो जैसे ही वहां पहुंचा तभी पीछे से आए बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। बदमाशों ने मृतक को कुल छह गोलियां मारी, जिसमें से एक सिर में, दो सीने में और तीन शरीर के अन्‍य भाग में लगी। वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों की एक पिस्टल घटनास्थल से ही बरामद की गयी है। अपराधियों की संख्या दो से तीन बतायी जा रही है। वारदात के बाद वे बाइक से फरार हुए।

पुलिस ने पूरे जिले में की नाकेबंदी, बिहार पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ

कोर्ट परिसर के अंदर सरेआम हुई इस वारदात से पूरे जिले में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलने पर दुमका के डीआईजी सुदर्शन मंडल और देवघर के एसपी सुभाषचंद्र जाट मौके पर पहुंचे। वारदात वाली जगह की घेराबंदी कर मामले की जांच की जा रही है। वहीं पुलिस जिले के सभी बॉर्डर को सील कर अपराधियों को पकड़ने के लिए वाहनों की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार मृतक हिस्ट्रीशीटर अमित सिंह पर बिहार और झारखंड में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। देवघर में वर्ष 2012 में एक व्यवसायी चंचल कोठारी के अपहरण के मामले में अमित यहां पर नामजद था। उसे इसी मामले में सुनवाई के लिए शनिवार को यहां प्रोडक्शन वारंट के आधार पर लाया गया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर