Bomb Found in Ranchi: रांची में बड़ी घटना को अंजाम देने की थी तैयारी, ऑटोमोबाइल की दुकान में रखे थे बम

Ranchi Police: राजधानी के पुंदाग इलाके में स्थित ऑटोमोबाइल की दुकान से पुलिस ने सुतली बम बरामद किया है। झारखंड जगुआर की टीम ने दोनों बम को डिफ्यूज कर दिया है। बम काफी शक्तिशाली बताए जा रहे हैं, जिस वजह से इन्हें खुले मैदान में रखकर डिफ्यूज किया गया।

Bombs found from shop in Ranchi, panic in the city
रांची में दुकान से मिले बम, शहर में दहशत  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शहर में लगातार बरामद हो रहे बम, लोगों में दहशत
  • पुंदाग थानेदार बोले-दुकान में बम रखे जाने की मिली थी सूचना
  • गिरफ्तार दो लोगों से पुलिस कर रही पूछताछ

Ranchi News: शहर के कई इलाकों से लगातार बम बरामद हो रहे हैं। इससे लोगों में दहशत का माहौल कायम है। अब पुलिस ने पुंदाग इलाके से दो सुतली बम बरामद किए हैं। पुलिस ने ऑटोमोबाइल की दुकान में छापेमारी की। यहां से बरामद बमों को झारखंड जगुआर की टीम ने डिफ्यूज कर दिया। टीम का कहना है कि, बम काफी शक्तिशाली था, इसलिए खुले मैदान में ले जाकर उसे डिफ्यूज किया गया है। 

इस बारे में पुंदाग थाना अध्यक्ष का कहना है कि, सूचना मिली थी कि दुकान में बम रखे जा रहे हैं। यहां से दूसरे इलाकों में भी बम भेजे जा रहे है। इस दुकान में दिन-रात अपराधियों का जमावड़ा लगता है, जिसके बाद टीम ने उस दुकान में छापेमारी की है। 

बम बनाने से लेकर सप्लाई तक में कई लोग 

थाना अध्यक्ष का कहना है कि, दुकान के संचालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों से सघन पूछताछ की जा रही है। यह पूरा गिरोह काम कर रहा है। इसमें बम बनाने से लेकर उसकी सप्लाई तक में कई लोग शामिल हैं। इन सभी का सत्यापन किया जा रहा है। रांची पुलिस ने इससे पहले सुखदेव नगर से बम बरामद किया था। उक्त कार्रवाई में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें पिंटू वर्मा, तबारक अंसारी, लाल देव महतो, रोहित वर्मा, अमर शामिल हैं। 

रंगदारी वसूलने के लिए करते हैं बम का इस्तेमाल

सुखदेव नगर में पुलिस की कार्रवाई में पकड़े गए अपराधियों ने बताया कि, वे लोग रंगदारी वसूलने में बम का इस्तेमाल करते हैं। पुलिस अब बम की सप्लाई कहां-कहां की जा रही है, उसका पता लगाने में जुटी है। इस बारे में एसएसपी किशोर कौशल का कहना है कि, पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी हटिया डीएसपी को सौंपी गई है। वह बहुत जल्द इस मामले में रिपोर्ट सौंपेंगे, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर