Ranchi crime: ज्वैलरी शॉप से दिनदहाड़े 33 लाख की लूट, बदमाशों की तलाश में पुलिस, पूरे शहर में नाकाबंदी

Ranchi crime: रांची में वीरवार को दिन दहाड़े एक ज्‍वैलरी शॅाप को लूट लिया गया। ग्राहक बनकर आए तीन बदमाशों ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया। शॉप में मौजूद लोगों को बंधक बनाकर बदमाशों ने दुकान से करीब 25 लाख रुपये कीमत के सोना-चांदी के जेवरात समेत दुकान में पड़ी पूरी नगदी और करीब आठ लाख रुपये के हीरे के गहने अपने साथ ले गए।

 robbery
लूट को अंजाम देने के बाद बाइक से भागते बदमाश   |  तस्वीर साभार: YouTube
मुख्य बातें
  • वर्द्धमान कंपाउंड क्षेत्र के एक ज्‍वैलरी शॉप में दिन दहाड़े लूट
  • बदमाश लोगों को बंधक बनाकर लूट ले गए 33 लाख की ज्‍वैलरी
  • पूरे शहर में नाकेबंदी कर अब पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

Ranchi crime: रांची के फेमस वर्द्धमान कंपाउंड क्षेत्र में वीरवार को कुछ बदमाशों ने दिन दहाड़े डकैती की वारदात को अंजाम दिया। यहां मौजूद कंगन ज्वैलर्स नाम की दुकान से बदमाशों ने अपराधियों ने न प्‍वाइंट पर करीब 33 लाख रुपये की लूट की। बदमाशों ने ज्वैलरी दुकान से करीब 25 लाख रुपये कीमत के सोना-चांदी के जेवरात समेत दुकान में पड़ी पूरी नगदी और करीब आठ लाख रुपये के हीरे के गहने अपने साथ ले गए। बदमाशों द्वारा अंजाम दी गई पूरी वारदात यहां लगे CCTV कैमरों में कैद हो गई।

इस घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश आराम से फरार होने में सफल रहे। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। तत्‍काल ही पूरे शहर में नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश तेज कर दी गई। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्‍जे में लेकर पूरे मामले की जांच में जुटी है।

ग्राहक बनकर आए थे बदमाश

लालपुर थाना क्षेत्र के वर्द्धमान कंपाउड में स्थित कंगन ज्वैलर्स में इस लूट को अंजाम देने के लिए तीन बदमाश बाइक से ग्राहक बनकर आए थे। दुकान में प्रवेश करते ही बदमाशों ने अपना हथियार निकाल लिया और गन प्‍वाइंट पर दुकान के मालिक व वहां कार्य कर रहे कर्मचारियों को बंधक बना लिया। इस दौरान बदमाशों ने धमकी दी कि, अगर किसी ने हरकत की तो उसे गोली मार दी जाएगी। बदमाशों ने मात्र 10 मिनट में पूरी घटना को अंजाम दिया। इस दुकान के संचालक प्रेम कुमार केडिया ने बताया कि, बदमाशों ने गन प्‍वाइंट पर बंधक बनाकर दुकान से करीब 33 लाख रुपये के गहने समेत नगदी अपने साथ ले गए हैं।

दुकान के संचालक के अनुसार, ये लुटरे अपने साथ कपड़े की दुकान से कुछ साड़ी भी अपने साथ ले गए हैं। लूट का यह पूरा घटना क्रम वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गया है। अब पुलिस इसकी मदद से ही आरोपियों की तलाश में जुटी है। इस मामले में पुलिस कार्रवाई की जानकारी देते हुए रांची के सिटी एसपी अंशुमान कुमार ने बताया कि, इस लूट में अब तक 3 बदमाशों के शामिल होने की जानकारी मिली है। इनके बारे में पुलिस को कुछ लीड्स भी मिली है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर