Ranchi Crime News: ऑटो में रांची से बिहार भेजी जा रही थी अवैध शराब, पुलिस ने जब्त की 31 पेटी देसी-विदेशी शराब

Ranchi Crime News: रांची पुलिस ने अवैध शराब तस्‍करी का भंडाफोड़ किया है। यहां की एक सरकारी शराब की दुकान से शराब बिहार पहुंचाई जा रही थी। पुलिस ने एक ऑटो रोक कर उसमें रखे 31 पेटी देशी और विदेशी शराब जब्त करने के साथ एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया है। अब पुलिस इस तस्‍करी में शामिल अन्‍य लोगों की तलाश में जुटी है।

Ranchi police
शराब तस्‍करी की जानकारी देते पुलिस अधिकारी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑटो से 31 पेटी देशी और विदेशी शराब बरामद
  • तस्‍करी कर बिहार पहुंचाई जा रही थी शराब
  • पुलिस की एंटीक्राइम चेकिंग के दौरान जब्त हुई अवैध शराब

Ranchi Crime: एक राज्‍य से दूसरे राज्‍य में फैलते नशे के अवैध करोबार पर रांची पुलिस ने बड़ी सफलता प्राप्‍त की है। शहर की पुलिस ने सुंडीपुर में एंटीक्राइम चेकिंग के दौरान जब एक ऑटो की जांच की, तो उसमें भरा देशी और विदेशी शराब का जखीरा देख पुलिस अधिकारी भी हैरान हो गए। पुलिस ने उस ऑटो से 31 पेटी देशी और विदेशी शराब जब्त की है। नशे का यह सामान ऑटो में भरकर एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाया जा रहा रहा था।

रांची पुलिस के अनुसार इस शराब की तस्‍करी कर बिहार ले जाया जा रहा था। जांच के दौरान जब इस ऑटो को रोका गया, तो ऑटो चालक ने भागने की कोशिश की। पुलिस ने ऑटो चालक को मौके पर दबोच लिया। जांच में पता चला कि वाहन में बड़े पैमाने पर शराब भरकर रखी गई है। अब पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ करके पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।

पुलिस को देख भागने लगा तस्‍कर

घटना की जानकारी देते हुए इंस्‍पेक्‍टर फैज रब्बानी ने बताया कि रविवार की रात पुलिस सुंडीपुर में एंटीक्राइम चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान सुंडीपुर बाजार से थोड़ी दूरी पर एक ऑटो को रोका गया। पुलिस को देख ऑटो चालक ऑटो लेकर भागने लगा। पुलिस ने मौके पर ऑटो चालक को पकड़ लिया। जांच के क्रम में वाहन से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई। शराब से संबंधित कागजात मांगे जाने पर चालक की ओर से कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया। इसके बाद पुलिस ने वाहन सहित शराब को जब्त कर लिया। चालक को हिरासत में ले लिया गया है।

सरकारी शराब दुकान से बिहार भेजी जा रही थी शराब

इंस्‍पेक्‍टर फैज रब्बानी ने बताया कि, अभी तक की पुलिस जांच में पता चला है कि यह शराब सुंडीपुर स्थित सरकारी शराब दुकान से तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही थी। इस सरकारी शराब की दुकान से शराब तस्करी पिछले कुछ समय से लगातार चल रही थी। फिलहाल पुलिस पकड़े गए तस्‍कर से पूछताछ कर इस तस्करी में शामिल अन्‍य लोगों की पहचान करने में जुटी हुई है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर