बिहार के मंत्री ने कहा- व्याकुल नहीं होईए, ऐसे सदन नहीं चलेगा, विधानसभा अध्यक्ष हुए नाराज, मांगनी पड़ी माफी

बिहार विधानसभा में सवालों के ऑनलाइन जवाब को पंचायती राज मंत्री विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से उलझ गए। बात बढ़ने के बाद माफी मांगनी पड़ी।

Bihar Vidhan Sabha Speaker annoyed due to Minister Samrat Chaudhary statement, apologizes
बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी 

बिहार विधानसभा में सवालों के ऑनलाइन जवाब को लेकर पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के बीच जमकर नोकझोंक हुई। अध्यक्ष जहां 16 में से 11 सवालों के जवाब आने की बात कह रहे थे, वहीं मंत्री का कहना था कि विभाग ने 16 सवालों में 14 का ऑनलाइन जवाब दिया है। अध्यक्ष ने मंत्री से विभाग में दिखवा लेने की बात कही। इसके बाद मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि व्याकुल नहीं होना है, आप दिखवा लीजिए।

'व्याकुल' शब्द को विधानसभा अध्यक्ष ने जब मंत्री से वापस लेने की बात कही तो मंत्री बोले कि ऐसे सदन नहीं चलेगा, व्याकुल होने की जरूरत नहीं है। इस पर विधानसभाध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। विधानसभा अध्यक्ष ने स्पष्ट कर दिया जब तक मंत्री द्वारा माफी नहीं मांगी जाएगी, वे सदन में नहीं जाएंगे।

इसके बाद मंत्री पर दबाव बना, तब विधानसभा अध्यक्ष सदन में पहुंचे। मंत्री सम्राट चौधरी ने सदन में कहा कि उनके आचरण से भावना आहत हुई है तो वे माफी मांगते हैं। मैं आसन का सम्मान करता हूं। मंत्री के माफी मांगने के बाद विधानसभा की कार्यवाही सुचारू रूप से आगे चली। इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी मामले में खेद प्रकट करते हुए कहा कि मंत्री को भी अब अपना पक्ष रखने का अवसर दिया जाना चाहिए।

इधर, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस घटना की निंदा की है। तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि मर्माहत हूं। बिहार में सत्ता पक्ष और मंत्री सदन की गरिमा और आसन की महत्ता को तार-तार कर रहे हैं। सरकार के एक भाजपाई मंत्री अध्यक्ष महोदय की तरफ उंगली उठाकर कह रहे हैं कि व्याकुल मत होईए। ऐसे सदन नहीं चलेगा। कैसे-कैसे लोग मंत्री बन गए हैं जिन्हें लोकतांत्रिक मयार्दाओं का ज्ञान नहीं?

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर