Patna Traffic: पटना के इस बेहद खास रूट पर सोमवार तक बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, जाने से पहले देखें रूट

route diversion: राजधानी के पॉश इलाके की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। बोरिंग कैनाल रोड की पश्चिमी लेन तीन दिनों तक बंद रहेगी।

Changed traffic system of boring canal road
बोरिंग कैनाल रोड की बदल गई ट्रैफिक व्यवस्था। फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सोमवार तक बंद रहेगी बोरिंग कैनाल रोड की पश्चिमी लेन
  • जलजमाव से बचाव के लिए क्षेत्र में चल रहा काम
  • इंदिरा भवन के हौज को बॉक्स नाले से जोड़ा जा रहा

Boring Canal Road Traffic: शहरवासी घर से बाहर निकलने से पहले यातायात से जुड़ा अपडेट लेकर निकलें। पटना के पॉश इलाके बोरिंग कैनाल रोड की ट्रैफिक व्यवस्था बदल दी गई है। यह बदली व्यवस्था सोमवार तक लागू रहेगी। बोरिंग कैनाल रोड की पश्चिमी लेन सोमवार तक बंद रहनी है। दरअसल, बरसात के समय राजवंशी नगर, पुनाईचक और बोरिंग कैनाल रोड में जलजमाव होता है। इससे बचाव के लिए अभी इंदिरा भवन के हौज को बॉक्स नाले से जोड़ा जा रहा है। 


इस बारे में पुल निर्माण निगम के अधिकारी ने बताया कि राजवंशी नगर और पुराईचक संप हाउस का पानी अटल पथ होकर इंदिरा भवन के गेट संख्या दो के पास स्थित हौज में पहुंचता है। जहां से बोरिंग कैनाल रोड स्थित बॉक्स नाले के माध्यम से गंगा में चला जाता है। इस जगह नाला काफी पतला था, जिस कारण पानी का डिस्चार्ज तेज नहीं था। यही कारण था कि बारिश होने पर यहां पानी भर जाता था। ऐसे में अब इसे ठीक किया जा रहा है।

प्रमंडलीय आयुक्त की बैठक में नाले का रास्ते बड़ा करने का हुआ था निर्णय

हाल में प्रमंडलीय आयुक्त ने मानसून से पूर्व तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की थी। इसमें इस नाले के रास्ते को बड़ा करने का निर्णय लिया गया था। इस पर प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने मंजूरी दे दी थी। अब इस नाले के रास्ते को बड़ा करने का काम शुरू हो चुका है, जिस कारण बोरिंग कैनाल रोड की पश्चिमी लेन को बंद किया गया है। 

धोबी घाट से बनाया जा रहा नया नाला

दूसरी ओर लोहिया पथ चक्र बनाने के लिए दारोगा राय पथ से बॉक्स नाला बनाने का काम शुरू कराया गया है। इस पथ पर स्थित धोबी घाट से नया बॉक्स नाला बनवाया जा रहा है। यह नाला बेली रोड के नीचे से पंत भवन के किनारे होकर बोरिंग कैनाल रोड स्थित देवरानी-जेठानी मार्केट के पास पहुंच जाएगा। ऐसे में अब मोहनी चौराहे से पहले नए बॉक्स नाले को पुराने बॉक्स नाले में जोड़ दिया जाएगा। फिर हड़ताली मोड़ पर अंडरपास बनाने का काम शुरू कराया जाना है। प्रशासन को उम्मीद है कि इन सुधारों के बाद लोगों को बरसाती पानी भरने की समस्या से निजात मिलेगी। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर