समय पर कोरोना वैक्सीन की सेकेंड डोज लगवाने वालों को मिलेगा टीवी, फ्रीज कूकिंग गैस, जानिए इनाम पाने का तरीका

कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों में जागरुकता के लिए बिहार सरकार ने अनूठी पहल की शुरुआत की। समय पर दूसरी डोज लगवाने वालों को टीवी, फ्रीज कूकिंग गैस, सिलिंग फैन मिक्सर ग्राइंटर, कंबल इनाम दिए जाएंगे। जानिए कैसे?

Those who get second dose of corona vaccine on time will get TV, freeze cooking gas in Bihar, know how to get reward
कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने पर इनाम 
मुख्य बातें
  • कोरोना वैक्सीन के सेकेंड डोज के लिए बिहार सरकार ने अनूठी पहल की शुरुआत की है।
  • स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने समय पर टीका लगवाने वालों के लिए लकी ड्रॉ निकाले जाएंगे।
  • इनाम में टीवी, फ्रीज, कूकिंग गैस, सिलिंग फैन मिक्सर ग्राइंटर, कंबल आदि दिए जाएंगे। 

कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों की जागरुकता बढ़ाने के लिए बिहार सरकार कई तरह के प्रयास कर रहे हैं। कोविड वैक्सीन लगवाने वालों के के पुरस्कार का ऐलान किया गया है। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि समय पर सेकेंड डोज लगवाने वालों को लकी ड्रॉ के जरिये टीवी, फ्रीज, कूकिंग गैस, सिलिंग फैन मिक्सर ग्राइंटर, कंबल आदि दिए जाएंगे। 

प्रखंड स्तर पर 2670 लोगों को बंपर पुरस्कार

उन्होंने कहा कि कोविड 19 वैक्सीन के सेकेंड डोज में बढ़ोतरी के उद्देश्य से यह फैसला लिया गया। सेकेंड डोज के लिए तय तारीख के 7 दिन के भीतर वैक्सीन लेने वालों को लकी ड्रॉ के जरिये पुरस्कृत किया जाएगा। इसके तहत प्रखंड स्तर पर 2670 लोगों को बंपर पुरस्कार, 26700 लोगों को सांत्वना पुरस्कार, जबकि मासिक ग्रैंड प्राईज जिला स्तर पर 114 लोगों को दिया जाएगा।

बिहार सरकार की अनूठी पहल

मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव और वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह अनूठी पहल शुरू की गई है। मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को हर हाल में दोनों डोज लेना है। एक डोज लेने भर सुरक्षा नहीं मिल सकती है। मंत्री ने कहा कि लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए यह पहल शुरू की गई है।

27 नवंबर से 31 दिसंबर तक लक्की ड्रॉ

मंत्री ने कहा कि लक्की ड्रॉ की अवधि 27 नवंबर से 31 दिसंबर तय की गई है। पुरस्कार योजना के तहत हर प्रखंड में एक विजेता को बंपर पुरस्कार एवं 10 विजेता को प्रति सप्ताह सांत्वना पुरस्कार 31 दिसंबर तक दिया जाएगा।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर