पटना में आपस में जुड़े ये दो अहम पथ, 10 दिन में होगें शुरू, लोगों का सफर होगा आसान

Patna News: राजधानी में दो महत्वपूर्ण सड़कों को जोड़ दिया गया है। अटल पथ और लोकनायक गंगा पथ को जोड़ा गया है। इससे पटना के अलावा उत्तर बिहार के लोगों को काफी फायदा होगा।

Atal Path and JP Ganga Path connected in Patna
पटना में अटल पथ और जेपी गंगा पथ जुड़े  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बीएसआरडीसी ने फिनिशिंग का काम जल्द पूरा कराने का दिया निर्देश
  • रेल पुल के नीचे से सड़क बनाने के लिए मांगा गया एनओसी
  • राजधानी के कई क्षेत्र के लोगों को जाम से मिलेगी निजात

Patna Traffic:  पटना शहर में निर्माणाधीन दो सड़क आपस में जुड़ गई हैं। अटल पथ फेज-2 और लोकनायक गंगा पथ को एक-दूसरे से जोड़ा गया है। 10 दिनों के बाद इस पर गाड़ियां फर्राटा भी भरने लगेंगी। बिहार राज्य सड़क विकास निगम (बीएसआरडीसी) ने कार्यकारी एजेंसी को 10 दिनों के भीतर सड़क की फिनिशिंग का काम पूरा करने का निर्देश दिया है। 

वैसे अटल पथ या लोकनायक गंगा पथ को अब भी दीघा जेपी सेतु से जोड़ने में पेंच फंस रहा है। रेलवे ने दीघा रेल सेतु के नीचे से पार कर पूरब से पश्चिम की ओर जाकर दीघा सेतु पर चढ़ने के लिए बैरियर समेत कई अहम स्ट्रक्चर बनाने का निर्देश दिया है, लेकिन इसे आर-पार करने के लिए अनापत्ति पत्र (एनओसी) नहीं दिया है। 

इस शर्त पर ही मिलेगी एनओसी

बता दें, ऊंची और बड़ी गाड़ियां सेतु के नीचे से पार होने के दौरान, किसी भी सूरत में सेतु के किसी भी भाग से नहीं टकराएगी, यह सुनिश्चित किए जाने पर ही, अटल पथ और लोकनायक गंगा पथ से दीघा सेतु पर गाड़ियों के आवागमन की अनुमति मिल पाएगी। 

दीघा सेतु से कनेक्टिविटी जरूरी

दीघा जेपी सेतु से जब तक अटल पथ और लोकनायक गंगा पथ की कनेक्टिविटी बेहतर नहीं होगी, तब तक उत्तर बिहार के लोगों का इन दो नई सड़कों का पूरा फायदा नहीं मिल सकेगा। इनके जुड़ने से दीघा जेपी सेतु से पीएमसीएच और पटना स्टेशन जाने के लिए अशोक राजपथ के जाम से लोगों को निजात मिलेगी। दीघा जेपी सेतु से लोकनायक गंगा पथ होते 10 मिनट में लोग पीएमसीएच और अटल पथ होकर 10 मिनट में पटना स्टेशन पहुंच पाएंगे। 

हार्डिंग पार्क जाना होगा आसान

अटल पथ फेज दो के बन जाने से लोगों का हार्डिंग पार्क जाना आसान हो जाएगा। इसे लोकनायक गंगा पथ से जोड़ा गया है। यह पथ चार जून को शुरू हो जाएगा। ऐसे में अटल फेज दो पथ से लोग गंगा पथ पर आकर हार्डिंग पार्क आसानी से जा-आ सकेंगे।  

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर