Cyber Fraud In Patna: पटना में स्पेशल ब्रांच में तैनात सिपाही के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाई सैलरी की रकम

Patna Police: साइबर ठगों की नजर अब लोगों की सैलरी आने के इंतजार में टिकी रहती है। इस बार इन ठगों ने स्पेशल ब्रांच में कार्यरत सिपाही के खाते से रकम उड़ा ली। सिपाही की सैलरी आते ही शातिरों ने रुपए की निकासी कर ली। साइबर ठगों ने एक दवा कंपनी के अधिकारी के खाते से भी रकम उड़ाई है।

Patna cyber thug
पटना में साइबर ठगों ने सिपाही की सैलरी आते ही रकम उड़ा दी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ठगी के शिकार सिपाही वीरेंद्र कुमार ने पीरबहोर थाने में दर्ज कराई है शिकायत
  • सिपाही का खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है
  • मोबाइल पर खाते से पैसे ट्रांसफर होने का आया मैसेज, तब हुई जानकारी

Patna Crime News: स्पेशल ब्रांच में तैनात सिपाही का खाता साइबर ठगों ने खाली कर दिया है। पीड़ित सिपाही ने थाने में साइबर ठगी की शिकायत दर्ज करवाई है। शहर की पीरबहोर पुलिस ने सिपाही वीरेंद्र कुमार की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पीड़ित द्वारा थाने में दी गई जानकारी के मुताबिक उनका खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में है। पिछले महीने 30 तारीख को उनके खाते में सैलरी आई थी। इस दौरान उनका एटीएम कार्ड खो गया। 
एटीएम कार्ड खो जाने की जानकारी होने पर वह उसे खोजने लगे। इसके कुछ ही देर के बाद उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया, जिसमें बताया गया कि आपके खाते में जमा 89 हजार रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिए गए हैं। 

क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट कराने के नाम पर हुई ठगी

एक दूसरे मामले में साइबर अपराधियों ने क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट कराने के नाम पर शहर के राजीव नगर रोड नंबर छह निवासी एवं दवा कंपनी के अधिकारी सौरभ राय के खाते से 1.92 लाख रुपए निकाल लिए। सौरभ ने इस मामले में पीरबहोर थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवा दी है। इन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें फोन करने वाले ने बताया था कि उनके क्रेडिट कार्ड की वैधता समाप्त होने वाली है। क्रेडिट कार्ड को एक्टिवेट रखने के लिए उनके पास एसबीआई के टॉल फ्री नंबर से कॉल आएगा। इस कॉल के समाप्त होने के बाद एक दूसरे नंबर से कॉल आया। 

कुछ ही सेकंड में खाते से निकाल ली रकम

कॉलर ने एक्टिवेशन यूनिट को जांचने की बात कही और अपनी बातों में उलझा लिया। फिर उसने क्रेडिट कार्ड से जुड़ी जानकारी हासिल कर ली। इसके कुछ सेकंड बाद ही दो किस्तों में उनके खाते से रुपए की निकासी कर ली गई। शिकायत के आधार पर पीरबहोर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही दोनों पीड़ितों को आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही उनकी रकम वापस करा दी जाएगी। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर