Bihar Chunav: बिहार में कम से कम 9 रैलियां करेंगे PM मोदी, 10 हजार 'सोशल मीडिया कमांडो' होंगे तैनात  

Bihar assembly elections 2020: कोविड-19 संकट की वजह से लगी पाबंदियों के बीच भाजपा ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पीएम की बातों तक पहुंचाना चाहती है और इसके लिए उसने 10,000 'सोशल मीडिया कमांडोज' तैयार किए हैं।

 PM Modi to address at least nine rallies in poll bound Bihar
बिहार में कम से कम 9 रैलियां करेंगे PM मोदी, 10 हजार 'सोशल मीडिया कमांडो' होंगे तैनात।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • बिहार चुनाव के लिए अगले दो एक दिनों में हो जाएगी पीएम मोदी की रैलियों की घोषणा
  • तीन चरणों के लिए कुल नौ रैलियां कर सकते हैं पीएम मोदी, कार्यक्रम को दिया जा रहा अंतिम रूप
  • डिजिटल माध्यम से लोगों को रैलियों से जोड़ने के लिए तैनात होंगे 10 हजार 'सोशल मीडिया कमांडो'

नई दिल्ली : बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। ऐसे में सभी की नजरें राज्य में होने वाली प्रधानमंत्री की चुनावी सभाओं पर है। चर्चा है कि कोरोना संकट के बीच भाजपा की तरफ से पीएम मोदी मोदी की कम से कम नौ रैलियों की योजना बनाई जा रही है। बिहार चुनाव तीन चरण में हो रहे हैं, इसे देखते हुए प्रत्येक चरण के लिए पीएम की तीन-तीन रैलियां हो सकती हैं। कोविड-19 संकट की वजह से लगी पाबंदियों के बीच भाजपा ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पीएम की बातों तक पहुंचाना चाहती है और इसके लिए उसने 10,000 'सोशल मीडिया कमांडोज' तैयार किए हैं। बूथ स्थर पर तैनात होने वाले ये 'सोशल मीडिया कमांडोज' पीएम मोदी की लाइव रैलियों को तकनीकी रूप से सुनने के लिए आम लोगों की मदद करेंगे।

पीएम के कार्यक्रम को दिया जा रहा अंतिम रूप
टीओआई की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि बिहार चुनाव के प्रभारी महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस एवं राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव प्रधानमंत्री की रैलियों के स्थान एवं तिथियों को अंतिम रूप देने के लिए राज्य की पार्टी इकाई के नेताओं के साथ लगातार संपर्क में है। भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी का कहना है, 'पीएम की उपलब्धता की जानकारी मिलने के साथ ही उनकी रैली की जगहों एवं तिथियों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।' पीएम मोदी की पहले चरण की रैली के बारे में एक दो दिनों में घोषणा कर दी जाएगी। 

रैलियों के समय बूथ स्तर पर मौजूद होंगे कार्यकर्ता
पदाधिकारी ने आगे कहा, 'हम चाहते हैं कि डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए रैलियों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग जुड़ें। इसके लिए पार्टी ने गत जून से तैयारी की है।' पार्टी के सूत्रों का कहना है कि स्मार्ट फोन रखने वाले पार्टी के कम से कम 4 लाख कार्यकर्ताओं की पहचान की गई है। ये कार्यकर्ता पीएम मोदी की रैलियों के समय बूथ स्तर पर मौजूद रहेंगे और पीएम के भाषण को देखने एवं सुनने में लोगों की मदद करेंगे। प्रत्येक बूथ पर पार्टी के कम से कम पांच कार्यकर्ताओं को तैनात करने की योजना है।

तैनात होंगे 'सोशल मीडिया कमांडो'
इसके अलावा पीएम की रैलियों का सीधा प्रसारण सुनिश्चित कराने में 10 हजार से ज्यादा 'सोशल मीडिया कमांडो' राज्य भर में पार्टी कार्यकर्ताओं की मदद करेंगे। बिहार भाजपा को प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों से काफी उम्मीद है। पार्टी को लगता है कि पीएम की ये रैलियां चुनावी फिजा को भाजपा के पक्ष में तब्दील करेंगी। बिहार में पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को, दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर और तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी। चुनाव नतीजे 10 नवंबर को आएंगे।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर