Patna Ganga Path: पटना के गंगा पथ को प्रकाश से जगमगाने की तैयारी, 25 मई तक दूधिया रोशनी में जगमग होगा

Patna Ganga Path: पटना के गंगा पथ को रोशनी से जगमग करने की योजना बनाई जा रही है। इसके लिए हर 25 से 30 मीटर की दूरी पर बिजली के खंभे लगाए जा रहे हैं। केबल बिछाने के काम में तेजी आई है। बिजली आपूर्ती के लिए छह अलग-अलग जगहों पर ट्रांसफार्रमर लगाए जाएंगे।

Ganga Path of Patna
पटना के गंगा पथ पर 500 बिजली के खंभों पर लगेगा बल्ब (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • गंगा पथ पर बिजली के खंभे लगाने के काम में तेजी
  • बिजली आपूर्ति के लिए केबल बिछाने का हो रहा काम
  • दीघा से पीएमसीएच तक गंगा पथ होगा जगमग

Patna Ganga Path News: पटना के गंगा पथ का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। गंगा पथ पर रोशनी की कमी न रहे इसके लिए सड़क के दोनों तरफ बिजली के खंभे लगाए जा रहे हैं। इन 500 बिजली खंभों पर बल्ब लगाकर गंगा पथ को जगमगाने की तैयारी चल रही है। 25 मई तक बल्ब लगाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद गंगा पथ की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे।

एएन सिन्हा से पीएमसीएच तक एलिवेटेड रोड है, उसे भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। गंगा पथ पर रोशनी की कमी नहीं हो इसके लिए सड़क के दोनों तरफ 25 से 30 मीटर की दूरी बनाकर बिजली के खंभे लगाए जा रहे हैं। जल्द ही यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

सड़क के बीच में भी लगेगा बिजली का खंभा

गंगा पथ को प्रकाशमय बनाने के लिए दीघा से पीएमसीएच के बीच 25 से 30 मीटर की दूरी पर बिजली के खंभों पर बल्ब लगाने का काम हो रहा है। इसमें लगभग 500 बिजली के खंभों पर बल्ब लगेगा। कहीं-कहीं बीच में यह दूरी आवश्यकतानुसार कम और अधिक भी हो सकती है। अभी सड़क के बीचोंबीच बिजली का खंभा लगाने का काम हो रहा है। यह काम पूरा होने के बाद सड़क के दोनों साइड पर बल्ब लगेंगे। बिजली के खंभों पर बल्ब लग जाने से इसकी सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे।

बिजली आपूर्ती के लिए लगेंगे ट्रांसफार्मर

गंगा पथ पर बिजली आपूर्ती के लिए ट्रासफार्मर लगाने की योजना है।  गंगा पथ पर बिजली कनेक्शन देने के लिए छह जगहों पर ट्रांसफॉर्मर लगेगा। इसमें दीघा, कुर्जी, एलसीटी घाट, राजापुर, एएन सिन्हा व पीएमसीएच के पास ट्रांसफर्मर लगा कर बिजली आपूर्ति होगी। बिजली कनेक्शन के लिए बीएसआरडीसी की ओर से प्रक्रिया जारी है। इस वक्त बिजली आपूर्ति के लिए केबल बिछाने का काम तेजी से किया जा रहा है। इस कार्य को शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। 25 मई तक लगभग 500 बिजली के खंभों पर बल्ब लगा कर दीघा से पीएमसीएच तक गंगा पथ को दूधिया रोशनी में जगमग करने की योजना है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर