Patna: चोर की अंग्रेजी सुन RPF वालों का चकराया सिर! CCTV फुटेज के आधार पर भेजा जेल

Patna Police: राजधानी में सबूत होने के बावजूद आरपीएफ के जवान एक चोर को नहीं पकड़ पा रहे थे। इस संदेह में पड़ गए की किसी गलत युवक को तो नहीं हम पकड़ने जा रहे हैं। दरअसल, जब आरपीएफ वाले उस चोर को गिरफ्तार करने लगे तो वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने लगा। इससे आरपीएफ के जवान सन्न रह गए।

English speaking thief caught in Patna
पटना में अंग्रेजी बोलने वाला चोर पकड़ा गया  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पटना में पकड़ा गया फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाला चोर
  • युवक की अंग्रेजी सुनकर आरपीएफ इंस्पेक्टर भी सकते में आ गए
  • एक यात्री का लैपटॉप चुराते हुए सीसीटीवी कैद हुआ था युवक

Patna News: रेल यात्रियों का सामान चुराने वाले एक चोर ने रविवार को आरपीएफ इंस्पेक्टर और जवानों को हैरत में डाल दिया। चोर के खिलाफ सबूत होने के बाद भी आरपीएफ वाले संदेह में पड़ गए कि हम किसी गलत युवक को तो नहीं गिरफ्तार कर रहे हैं। दरअसल रेलवे की संपत्ति एवं यात्री का लैपटॉप चुराने के आरोप में युवक को गिरफ्तार किया जा रहा था। आरपीएफ के जवानों ने युवक से पूछताछ के लिए थाने चलने के लिए कहा। 

युवक तेज चलकर सीधा आरपीएफ इंस्पेक्टर के कक्ष में पहुंच गया। यहां उसने फर्राटेदार अंग्रेजी बोलनी शुरू कर दी। यह सुनकर इंस्पेक्टर दंग रह गए। इससे पहले उसने जवानों से कहा था, शेम ऑन यू, आई एम नॉट ए थीफ, आई एम ए ग्रेजुएट, ट्रस्ट मी। 

लैपटॉप चुराते हुए वीडियो दिखाने पर पड़ा नरम

जब इंस्पेक्टर ने लैपटॉप चुराते हुए युवक का वीडियो दिखाया, तब जाकर वह नरम पड़ा। गिरफ्तार युवक मोकामा के काली स्थान के पास रहने वाला सूरज कुमार है। वह पिछले 6 साल से ट्रेनों में यात्रियों का बैग और लैपटॉप चुरा रहा है। इंस्पेक्टर ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह रामलखन सिंह यादव कॉलेज से ग्रेजुएशन पास किया हुआ है। जीव विज्ञान से ग्रेजुएशन पास करने के बाद वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। 2010 में उसके पिता गणेश प्रसाद की बीमारी से मौत हो गई। पिता के इलाज के लिए कर्ज पर काफी पैसे लिए थे। 

कर्ज चुकाने के लिए शुरू की चोरी

गिरफ्तार सूरज ने बताया कि उसने कर्ज के पैसे चुकाने के लिए ट्रेनों में चोरी शुरू की। पिछले छह साल में चोरी करते हुए वह तीन बार रंगेहाथ पकड़ा गया है। आरपीएफ को एक यात्री ने किसी दूसरे के लैपटॉप बैग को चुराते उसका वीडियो भेजा है। आरपीएफ के जवानें ने जब उसे वीडियो दिखाया तो उसकी हेकड़ी ढीली पर गई। वह छह साल से पटना जंक्शन, किऊल, बड़हिया, लखीसराय, बख्तियारपुर, बाढ़, फतुहा स्टेशनों पर चोरी कर रहा है। सूरज ने बताया कि वह चोरी की घटनाएं सबसे अधिक पटना जंक्शन, दानापुर स्टेशन, राजेंद्र नगर टर्मिनल, पाटलिपुत्र स्टेशन पर करता था। इन स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या अधिक होने के कारण लोगों को दूसरे के सामान पर अधिक नजर नहीं रहती है। इसका फायदा उठाकर वह सामान चुरा लिया करता था।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर