Patna: किसान बिल पर बोले RJD नेता तेजस्वी यादव, केंद्र सरकार को बताया गरीब व किसान विरोधी सरकार

गुरुवार को लोकसभा में किसान संबंधी विधेयक पारित किए गए इसका विपक्षी दलों ने काफी विरोध किया है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी इसका विरोध किया है।

rjd leader tejaswi yadav
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव  |  तस्वीर साभार: ANI

पटना : लोकसभा में गुरुवार को कृषि संबंधी विधेयक / किसान बिल 2020 पारित हो गया है। इस बिल के पारित होते ही केंद्र सरकार पर विपक्ष ने हमला बोल दिया है। हर कोई इसका विरोध कर रहा है। देश भर के अलग-अलग जगहों पर बड़ी संख्या में किसान इसका विरोध कर रहे हैं। खुद एनडीए की सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक, कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य विधेयक और कृषक कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक इस तरह लोकसभा में कल कुल तीन विधेयक पारित किए गए। केंद्र सरकार ने जहां इस बिल को किसानों के हित में बताया है वहीं विपक्षी दल इसे किसान विरोधी बता रहा है। 

राष्ट्रीय जनता दल ने भी इसका विरोध किया है। आरजेडी नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने भी इस बिल का विरोध करते हुए केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार किसान व गरीब विरोधी सरकार है।

किसान बिल पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 'मैं शुरू से कहता आया हूं कि NDA की सरकार किसान, मज़दूर, गरीब विरोधी सरकार है। ये लोग विरोधी कानून को जबरदस्ती थोपना चाहते हैं। ये कानून पूरी तरीके से किसान विरोधी कानून है जिससे किसानों को लगातार नुकसान होगा और इसका प्रभाव हमारे देश पर पड़ेगा।'

Patna News in Hindi (पटना समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर