Good News: स्मार्ट हो रहा हमारा पटना, अगले महीने शुरू हो जाएगा एक और आरओबी, सुगम होगा सफर

New ROB: राजधानी पटना में अगले महीने में एक और रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) चालू हो जाएगा। इसका निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। आज से सड़क की पिचिंग होने लगेगी। आरओबी चालू होने पर करबिगहिया, जीपीओ, गांधी मैदान आने-जाने में सुविधा होगी।

Now people will not get stuck at Mithapur rail gate
मीठापुर रेल फाटक पर अब नहीं फसेंगे लोग  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गया रेल लाइन गुमटी पर मीठापुर सब्जी मंडी के पास बन रहा आरओबी
  • जून के पहले हफ्ते में आरओबी पर शुरू कर दिया जाएगा आवागमन
  • आरओबी चालू होने पर करबिगहिया, जीपीओ, गांधी मैदान आने-जाने में होगी सुविधा

smooth traffic: पटनावासियों के लिए खुशखबरी है। जून के पहले सप्ताह में बहुप्रतीक्षित मीठापुर रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) चालू हो जाएगा। इसका काम लगभग पूरा हो गया है। आज से सड़क की पिचिंग की जा रही है। फिर फिनिशिंग का काम किया जाना है। इस रेलवे ओवरब्रिज के चालू हो जाने पर करबिगहिया की ओर आना-जाना बेहद आसान हो जाएगा। इसके अलावा जीपीओ, स्टेशन, गांधी मैदान की ओर आना-जाना भी सुगम होगा। 

फिलहाल मीठापुर रेलवे गुमटी के बंद होने पर लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण गया लाइन गुमटी पर मीठापुर सब्जी मंडी के पास किया जा रहा है। आरओबी निर्माण करा रहे इंजीनियर ने बताया कि ढलाई को जमने के लिए पानी डालकर छोड़ा गया है। अब चार से पांच दिनों तक पानी जमा रहेगा। 

एप्रोच बनाने के लिए की जा रही पाइलिंग

अभी पटना-गया रेल लाइन मार्ग पर एप्रोच रोड बनाने के लिए पाइलिंग का काम चल रहा है। आज से रेलवे ओवरब्रिज के पास सड़क पिचिंग का काम भी होने लगेगा। शुक्रवार को सड़क पर जमी धूल साफ की गई थी। इंजीनियर के अनुसार मौसम के अनुसार सड़क की पिचिंग का काम किया जाएगा। चार से पांच दिनों के बाद आरओबी का यह काम पूरा हो जाएगा। फिर आवागमन के लिए रेलवे ओवरब्रिज चालू कर दिया जाएगा। 

दक्षिणी पटना में बढ़ जाएगी यातायात की सुविधा

इस रेलवे ओवरब्रिज के चालू होने से दक्षिण पटना की एक बड़ी आबादी को सुविधा मिलेगी। मीठापुर फ्लाईओवर से लोग सीधा पटना पश्चिम की ओर आना-जाना कर पाएंगे। फिलहाल मीठापुर सब्जी मंडी की ओर से करबिगहिया जाने में रेलवे फाटक बंद होने पर वाहन चालकों को काफी परेशानी होती है। लोगों को काफी देर तक रेलवे फाटक खुलने का इंतजार करना पड़ता है। इस आरओबी का निर्माण कार्य पिछले छह साल से चल रहा है। अब जाकर निर्माण पूरा होने को है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर