Patna Military Massacre: पटना में फौजी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, लूट के लिए अपराधियों ने फौजी को मारी थी गोली

Patna Police: पटना पुलिस ने 17 दिन पहले हुए फौजी हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने हत्याकांड में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हथियार और कारतूस भी मिले हैं। पुलिस ने इन सभी का चालान कर दिया है।

Patna Police solves the mystery of armys murder
पटना पुलिस ने फौजी की हत्या की गुत्थी सुलझाई  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कंकड़बाग मेन रोड पर 18 अगस्त की सुबह की गई थी हत्या
  • सेना के जवान बबलू कुमार को अपराधियों ने लूट के इरादे से मार दी थी गोली
  • पांच अपराधी घटना वाली रात पटना सिटी इलाके में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए जुटे थे

Patna News: कंकड़बाग मेन रोड पर चंदन ऑटोमोबाइल के पास 18 अगस्त की सुबह एक फौजी को मौत के घाट उतारने वाले अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सेना के जवान बबलू कुमार की हत्या के मामले में पांच अपराधियों को पकड़ा है। इनमें पटना सिटी के आलमगंज निवासी विवेक उर्फ विक्की, बख्तियारपुर के शिव उर्फ सम्राट, भोजपुर के शिवम उर्फ नीरज सिंह, फुलवारीशरीफ के तौसिफ और बुद्धा कॉलोनी के रिषु की गिरफ्तारी हुई है। 

पुलिस ने इनके कब्जे से दो पिस्टल, तीन मैग्जीन, नौ राउंड कारतूस, एक बाइक, एक बुलेट और जवान से लूटी गई वर्दी एवं बैग बरामद किया है। फौजी की हत्या में इस्तेमाल हथियार को भी जब्त किया गया है। पुलिस का कहना है कि, गिरफ्तार पांचों अपराधी कुख्यात हैं। यह सब 17 अगस्त की रात पटना सिटी में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए जुटे थे। 

हत्या के पहले बाइक चुराई थी, फिर ब्राउन शुगर का सेवन किया था

पुलिस का कहना है कि अपराधियों ने 17 अगस्त की रात पहले भूतनाथ रोड स्थित एक अस्पताल के बाहर से बाइक चुराई थी। इसके बाद सभी ने ब्राउन शुगर का सेवन किया। कुछ देर बाद एक बाइक पर सवार होकर दो लोगों को जाते देखा। शिवम और शिव ने इनका पीछा किया। चंदन ऑटोमोबाइल के पास शिवम ने बाएं हाथ से ही बबलू के सिर में चलती बाइक से गोली मार दी और उनका बैग लूटकर फरार हो गया। 

जवान की हत्या मामले में अपराधियों को रिमांड पर लिया जाएगा

एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो का कहना है कि, सभी अपराधियों को आर्म्स एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया है। जवान की हत्या मामले में सभी अपराधियों को रिमांड पर लिया जाएगा। बताया कि, शिवम भोजपुर का निवसी है। यहां पटना में वह राजीव नगर में एक बड़े भू-माफिया का गुर्गा है। घटना को अंजाम देने के 15 दिन पहले ही जेल से छूटकर बाहर आया था। जिस जवान को उसने गोली मारी, उसके बैग में सिर्फ उसकी वर्दी थी। शिवम ने कहा है कि, उसे नहीं मालूम था कि जिसे वह गोली मार रहा है वह सेना का जवान था। शिवम पर चार मामले दर्ज हैं। विवेक पर हत्या, लूट, डकैती के 37, शिव पर 10 केस दर्ज हैं। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर