Lightning Fell in Patna: पटना में दो जगहों पर आसमान से गिरी आफत, दो की गई जान, तीन झुलसे

Patna News: राजधानी में दो जगहों पर आकाशीय बिजली गिरी। इससे दो लोगों की जान चली गई। वहीं, तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। आकाशीय बिजली बख्तियारपुर और खुसरूपुर इलाके में गिरी है। घटना से गांवों में अफरा-तफरी मच गई।

Two died due to lightning in Patna
पटना में आकाशीय बिजली गिरने से दो की गई जान  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • बख्तियारपुर के घोसवरी गांव में बारिश के दौरान गिरी बिजली से एक की मौत
  • खुसरूपुर की सुकबेगचक पंचायत के छोटा हसनपुर गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत
  • छोटा हसनपुर गांव के लोगाों ने घटना के बाद फोरलेन सड़क किया जाम

Patna News: राजधानी पटना के दो इलाकों में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, तीन लोग घायल हैं। जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बख्तियारपुर के घोसवरी गांव में बारिश के वक्त बिजली गिरने से एक आदमी की मौत हो गई। तीन लोग बुरी तरह झुलस गए। घोसवरी के रहने वाले झुन्नी राम, वीर बहादुर राम, डोमन राम और मंगल राय खेत गए थे। इस दौरान बारिश शुरू हो गई और आकाशीय बिजली गिरी।

आकाशीय बिजली के चपेट में चारों आ गए। हादसे में 32 साल के झुन्नी राम की जान चली गई। जबकि अन्य लोग झुलस गए। घायलों में एक ही स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। घायल के परिजनों को भी किसी अनहोनी की चिंता सता रही है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

सीएचसी से पीएमसीएच रेफर किए गए घायल

घोसवरी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से घायल हुए लोगों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में इलाज किया गया। प्राथमिक उपचार करने के बाद इन्हें पटना मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल (पीएमसीएच) रेफर कर दिया गया। इधर, इस घटना से पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोगों ने बारिश के दौरान अपने बच्चों एवं परिवार के अन्य सदस्यों को घर से बाहर निकलने से मना कर दिया है।

खुसरूपुर में घटना के बाद बवाल

खुसरूपुर की सुकबेगचक पंचायत के छोटा हसनपुर गांव निवासी लखन सिंह का बेटा पिंकू कुमार बिचली टाल क्षेत्र में खेत गया था। यहां आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसकी उम्र 30 साल थी। इसके दो छोटे-छोटे बेटे एवं एक छोटी बेटी है। घटना की जानकारी मिलने पर गांव वालों ने शव को फोरलेन सड़क पर रखकर जाम कर दिया। पुलिस ने काफी समझाया और फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। वहीं, पीड़ित परिवार की अपील पर सीओ को मुआवजे के लिए जानकारी दे दी गई।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर