Patna Health Facility: पटना डेंटल कॉलेज अब बेहतर होगा इलाज, एक्स-रे और ओपीजी समेत कई मशीनें लगेंगी

Patna Health Facility: राजधानी स्थित डेंटल कॉलेज में सुविधाएं बढ़ेंगी। इसका लाभ यहां के मरीजों को मिलेगा। कई अत्याधुनिक मशीनें लगाई जाएंगी। कॉलेज की प्राचार्य ने इसको लेकर विभाग को पत्र लिखा है।

Facilities will increase in Patna Dental College
पटना डेंटल कॉलेज में बढ़ेंगी सुविधाएं  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बिहार का इकलौता डेंटर कॉलेज है पटना डेंटल कॉलेज
  • सिप्रोस्टैट, एक्स-रे मशीन, मोबाइल डेंटल वैन आदि आएंगे
  • ओपीजी मशीन आएगी, यह सिर के साथ घूम कर दांतों की फोटो निकालता है

Patna Health Facility: बिहार के इकलौते डेंटल कॉलेज के अब दिन बहुरेंगे। राजधानी के अशोक राजपथ स्थित पटना डेंटल कॉलेज में अत्याधुनिक मशीनें लगाई जाएंगी। बिहार मेडिकल सर्विसेस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीएमएसआईसीएल) बहुत जल्द ही ओपीजी यानी आर्थोपैंटोमोग्राफी जो सिर के साथ घूम कर दांतों की फोटो निकालता है, सिप्रोस्टैट, एक्स-रे मशीन, मोबाइल डेंटल वैन सहित कई जरूरी उपकरण उपलब्ध कराएगा।  

इसके लिए महाप्रबंधक सुधीर कुमार ने पटना डेंटल कॉलेज की प्राचार्य डॉ. रानी कुमारी गुप्ता को पत्र लिखकर जरूरी उपरकणाों की सूची दोबारा उपलब्ध कराने के लिए कहा है। महाप्रबंधक ने कहा कि, प्राथमिकता के आधार पर कॉलेज की सभी जरूरतें पूरी की जाएंगी। 

सुविधाओं के अभाव पर कर्मी मरीजों ने किया था हंगामा

पटना डेंटल कॉलेज की बदहाली एवं बुनियादी सुविधाओं के अभाव को लेकर सोमवार और मंगलवार को मरीजों ने हंगामा किया था। विभागवार एक्स-रे संख्या तय होने के बाद आरसीटी कराने आए मरीजों ने जमकर हंगामा किया था। डॉक्टरों ने प्राचार्य को हंगामे की सूचना दी थी, जिसके बाद प्राचार्य ने आक्रोशित मरीजों को समझा-बुझाकर शांत कराया था। 

जर्जर भवनों व दरवाजे की मरम्मत का इंतजार

डेंटल कॉलेज के कर्मचारियों का कहना है कि, बीएमएसआईसीएल ने जरूरी उपकरण कराने के लिए कहा है पर टूटे दरवाजे, खिड़कियां, बंद पड़े बाथरूम, पीने के पानी की व्यवस्था, जर्जर वायरिंग आदि बुनियादी चीजों की मरम्मत को लेकर कुछ नहीं कहा है। ऐसे में मरीजों एवं उनके परिजनों को इनसे जुड़ी परेशानी झेलनी ही पड़ेगी। 

जल्द उपलब्ध हो जाएंगे उपकरण

इस बारे में पटना डेंटल कॉलेज की प्राचार्य डॉ. रानी कुमारी गुप्ता का कहना है कि, बीएमएसआईसीएल ने फिर से जरूरी उपकरणों की जानकारी मांगी है। हमारे स्तर पर उनको पत्र के माध्यम से यह जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी। पूरी उम्मीद है कि, बहुत जल्द कॉलेज में तमाम बुनियादी सुविधाएं दुरुस्त हो जाएंगी और अत्याधुनिक मशीनें इंस्टॉल की जाएंगी। उसके बाद मरीजों को कोई परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर