Patna में साइबर ठगी केसः आरोपी की डायरी ने उगले राज, पन्नों मिले गैंग के लोगों के नाम और दिए गए रुपए का ब्यौरा

Patna Cyber Accused Case: आरोपी ठग आकाश की डायरी का हर पेज पुलिस को हैरान करने वाले राज उगल रहा है। डायरी एक पेज पर गैंग से जुड़े 10 लोगों के नाम लिखे हैं। उसके कई लड़कियों से संपर्क की डिटेल पाई गई है। डायरी में कुछ लड़कियों के नाम सहित 40 हजार खर्च करने का हिसाब दर्ज है। 

Patna Cyber Accused Case
पटना में साइबर ठग ने बताए कई राज, गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आकाश चौथी बार पटना के पत्रकार नगर में पुलिस के हत्थे चढ़ा
  • 33 लाख की रकम सहित हीरे का हार और हीरे की अंगूठी बरामद हुई
  • आरोपी की डायरी का हर पेज पुलिस को हैरान करने वाले राज उगल रहा है

Patna Cyber Accused Case: राजधानी पटना में तेलांगना के व्यापारी से 29 लाख रुपए की साइबर ठगी के प्रकरण में अरेस्ट किया गया शातिर ठग आकाश कुमार पुलिस को भी गोलमोल जवाब देता रहा। आखिर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो जानकारी मिली की वह चार साल से साइबर ठगी की वारदातें कर रहा था। उसकी ठगी के कारनामे जानने के बाद पुलिस भी दंग रह गई। आरोपी आकाश को पूर्व में ओडिशा, पुणे और गुजरात पुलिस भी गिरफ्तार कर चुकी है।

वह कुछ महीने जेल में रहने के बाद बेल पर छूट जाता था। आकाश चौथी बार पटना के पत्रकार नगर में पुलिस के हत्थे चढ़ा व उसके पास से पहली बार इतनी बड़ी 33 लाख की रकम सहित हीरे का हार और अंगूठी बरामद हुई थी। पटना पुलिस के मुताबिक पूछताछ के बाद सोमवार देर रात्रि को उसकी निशानदेही पर उसके फ्लैट से एक डायरी बरामद की गई है, जिसमें सारा हिसाब किताब दर्ज है। 

एक महीने में ही खर्च कर डाले सवा दो लाख

पत्रकार नगर थाना पुलिस ने बताया कि सोमवार देर रात्रि को साइबर अपराधी आकाश के फ्लैट की तलाशी के दौरान वहां एक बैग मिला। बैग की जांच की तो उसमें से एक डायरी निकली। डायरी की जांच की तो उसमें आरोपी की ओर से की गई ठगी सहित अन्य मदों में खर्च किए गए रुपए का हिसाब मिला। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने एक माह में ही लैपटॉप व फ्लैट के किराए सहित मोबाइल व अन्य जरूरतों के लिए 2 लाख 35 हजार रुपए खर्च कर डाले। पुलिस को डायरी में ठगी के लिए 10 हजार रुपए में सिमकार्ड खरीदने की जानकारी भी मिली है। साथ ही कई लड़कियों से संपर्क की डिटेल मिली है। डायरी में कुछ लड़कियों के नाम सहित 40 हजार रुपए खर्च करने का हिसाब दर्ज है। 

साथियों को बांटे 36 लाख 

आरोपी आकाश की डायरी का हर पेज पुलिस को हैरान करने वाले राज उगल रहा है। डायरी के एक पेज पर गैंग से जुड़े 10 लोगों के नाम लिखे हैं। वहीं किसे कितने रुपए हिस्से के तौर पर दिए गए हैं ये भी लिखा है। जिसमें नागेंद्र, अहमद खान, महेश, ऋषिकेश व नदीम सहित अन्य के नाम के आगे करीब 36 लाख रुपए देने का जिक्र है। डायरी में एक खास बात का पुलिस को पता चला है, जिसमें आकाश ने देश के कई शातिर ठगों के नाम दर्ज कर रखे हैं। वहीं 18 लाख रुपए की ठगी का ब्यौरा भी डायरी के पन्नों में दर्ज है। 

गुजराती व्यापारी से की 1.15 करोड़ रुपए की ठगी  

पटना पुलिस ने बताया कि आकाश ने बताया कि एक गुजराती व्यापारी से 1.15 करोड़ रुपए की ठगी करने के आरोप में वह जेल जा चुका है। पुलिस के मुताबिक ठगी की रकम से आकाश ने अन्य प्रदेशों में भी फ्लैट और जमीनें खरीदी है। पुलिस अब उसके बैंक खातों सहित अन्य चल-अचल संपत्ति के बारे में जानकारी जुटा रही है। इस बीच पुलिस को  हनुमान नगर स्थित उसके कमरे से अहम कागजात मिले हैं। वहीं दो डायरी भी मिली है, जिसमें लाखों के लेन-देन का ब्यौरा लिखा है। पुलिस ने बताया कि आकाश फेक वेबसाइट बनाने व बैंक अकाउंट से रुपए ट्रांसफर करने का काम करता है। जबकि इसके साथी व्यापारी को फंसाने का काम करते हैं। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर