Operation Rajdhani: 2022 का सबसे बड़ा खुलासा, बिहार के 'सुशासन' में नशे का नेक्स्ट लेवल

Operation Rajdhani: नए साल के दूसरे दिन Times Now Navbharat लेकर आया है आपके लिए ऐसा चौंकाने वाला खुलासा, जिसकों देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। देखें 2022 का सबसे विस्फोटक खुलासा ऑपरेशन 'राजधानी' , कैसे Bihar बन रहा है, 'उड़ता बिहार' । 

Operation Rajdhani: The biggest revelation of 2022, the next level of drugs in Bihar's 'good governance'
Operation Rajdhani: 2022 का सबसे विस्फोटक खुलासा ऑपरेशन  
मुख्य बातें
  • बिहार में पूरी तरह से सरकार द्वारा लागू है शराबबंदी, लेकिन हकीकत है कुछ और
  • राजधानी पटना में खूब फल फूल रहा है ड्रग्स का कारोबार
  • टाइम्स नाउ नवभारत के स्टिंग ऑपरेशन में सामने आई चौंकाने वाली तस्वीर

पटना: हमारा आपसे वादा रहा है कि कि हम जनता के हितों से जुड़े मुद्दे उठाएंगे और जनता के लिए सरकार से सवाल पूछेंगे।  राष्ट्रहित के साथ साथ जनहित को सबसे ऊपर रखेंगे और इसी लक्ष्य पर चलते हुए आज हम बिहार की जनता के सवाल बिहार की सरकार के सामने उठा रहे हैं आज हम बिहार के भविष्य को ड्रग्स के जाल में फंसने से बचाने के लिए बड़ी मुहिम में ऑपरेशन राजधानी के तहत पटना में दिनदहाड़े चल रहे ड्रग्स के कारोबार से पर्दा उठा रहे हैं।

फल फूल रहा है नशे का कारोबार

बिहार में शराबबंदी सालों से है लेकिन सुशासन में शराबबंदी क्या सिर्फ  कागजों पर है या उसका जमीन पर कुछ असर भी दिख रहा है? खासकर 
मौका जब नए साल का हो...और जब इस मौके पर नशा करना ही नए साल के स्वागत की एक खतरनाक परंपरा बन चुकी हो..तो सवाल था कि राजधानी पटना  की तस्वीर फिर कैसी है, और यहां आखिर कितनी सख्ती बरती जा रही है? तो ये सच जानने के लिए टाइम्स नाउ नवभारत के रिपोर्टर साकेत कुमार सिंह पटना की सड़कों की खाक छानने निकले और इसी दौरान उन्हें वो जानकारी मिली, जिसे सुनकर टाइम्स नाउ नवभारत की टीम के होश उड़ गए। हमें मालूम चला कि पटना में शराब का अवैध कारोबार तो अपनी जगह फल फूल ही रहा है, बल्कि यहां तो अब नशे का नेक्स्ट लेवल दिखाई देने लगा है और इसी कड़ी में हमें ये भी बताया गया कि पटना में 17-18 साल की उम्र के लड़के गंगा के NIT घाट पर खुलेआम बैठकर लगा रहे हैं दम पर दम।

नशे का अड्डा एनआईटी घाट

इसके बाद NIT घाट पर रिपोर्टर साकेत के कदम तेजी से उस जगह की ओर बढ़ चले जहां उन्हें नशा करने वाले उन लड़कों के उस वक्त होने की जानकारी मिली थी और चंद सेकेंड बाद ही ये सभी लड़के हमारे छिपे हुए कैमरे में दिखने भी लगे। यहां एक नहीं कुल तीन लड़के मौजूद थे। किसी की उम्र 17 साल थी तो किसी की 18 साल। एक के हाथ में गिटार, और गाना गाते, सुनहरे भविष्य को धुएं में उड़ाते ये बिहार के युवा .तो अंजान बनकर हमारी टीम भी इनके बगल जाकर बैठ गई और हल्की फुल्की बातचीत शुरू करके यहां का माहौल भांपने लगी।

ये भी पढ़ें: 'कलेक्टर, जज, MLA... सब पीते हैं शराब', मांझी ने शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार को कटघरे में किया खड़ा

नाबालिग लड़के सबसे ज्यादा गिरफ्त में

ये सुनने के बाद हमारे तो जैसे होश ही उड़ चुके थे बिहार में जहां शराब की एक बोतल भी ना मिलने का दावा यहां की सुशासन सरकार करती हो, पुलिस जहां शराबबंदी को पूरी तरीके से लागू करने दम भरती हो  उसी बिहार की राजधानी पटना में 17-18 साल के ये नाबालिग लड़के ब्राउन शुगर ले रहे थे... ये खुलासा होने के बाद टाइम्स नाउ नवभारत के रिपोर्टर ने बातचीत को और आगे बढ़ाया तो इन लड़कों ने आगे क्या चौंकाने वाली बात बताई
पटना में गंगा नदी के NIT घाट पर ड्रग्स ले रहे इन लड़कों की बातचीत से आपको अंदाज़ा हो गया होगा कि इन लड़कों की उम्र बहुत कम है। पढ़ने-लिखने की उम्र है स्कूल कॉलेज जाने की उम्र है..लेकिन इनकी ज़ुबान पर पढ़ाई-लिखाई की बातें नहीं, बल्कि ब्राउन शुगर की बातें थीं...हैरानी ये थी कि यहां और भी कई लोग गंगा के दर्शन करने आते हैं। पुलिस वाले यहां दिन में कई बार राउंड लगाते हैं लेकिन इसके बावजूद इन नाबालिग लड़कों को ना खाकी का खौफ था, ना कानून का।

डिप्टी की प्रतिक्रिया और आरजेडी का हमला

इस खुलासे पर जब हमने बिहार के डिप्टी सीएम ने बात की तो उन्होंने अपनी सरकार की ही पीठ थपथपाई। हालांकि ये जरूर कहा, 'इस घटना पर आगे भी सख्ती बरकरार रखेंगे। उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार कानून लागू करने के मामले में काफी सख्त है लगातार नशाबंदी का उल्लंघन करने वालों की गिरफ्तारी हो रही है... इस तरह की घटनाएं आपने संज्ञान में दी है ... सरकार इस मामले में सख्ती से कार्रवाई कर रही है... और आगे भी करेगी।' RJD नेता मनोज झा ने स्टिंग के बाद बिहार सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बिहार में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है.. नीतीश जी ने ऑटो पायलट मोड पर सब छोड़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें: Logtantra: ऐसी शराबबंदी का फायदा क्या? मंत्री के घर के पास मिल रही शराब! स्पेशल रिपोर्ट

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर