Murder in Patna: पटना में पानी के विवाद में बहा खून, गोली मारकर एक की हत्या, 4 गंभीर रूप से घायल

Patna Police: नालंदा में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। मामूली बातों पर यहां जघन्य अपराध को अंजाम दिया जा रहा है। अब पानी के विवाद में फायरिंग हुई है। इसमें एक शख्स की मौत हो गई। जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

Dozens of rounds fired in water dispute, elderly killed
पानी के विवाद में दर्जनों राउंड फायरिंग, बुजुर्ग की हत्या  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • नालंदा के बेलधन्ना गांव की घटना, दो पक्ष आपस में भिड़े
  • अंधाधुंध फायरिंग में बुजुर्ग की मौत
  • गंभीर रूप से घायल चार लोगों में से दो की स्थिति नाजुक

Patna News: नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलधन्ना गांव में पानी के विवाद को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए। रविवार की सुबह दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसमें बाद एक पक्ष की ओर से दर्जनों लोगों ने हथियार से अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें एक बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं, लाठी-डंडों से मारपीट में चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों में दो की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

इन दोनों का प्राथमिक उपचार कर हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। सभी घायल एक ही परिवार के हैं। जबकि मृतक की पहचान हरिनंदन राय के बेटे 55 वर्षीय शेखावत यादव के रूप में हुई है। 

गांव के 5 लोगों पर है हत्या का आरोप

विवाद में घायल हुए लोगों में मृत शख्स का चचेरा भाई बच्चू राय, उसका बेटा मंटू कुमार, रोशन कुमार और भतीजा धर्मवीर शामिल हैं। ग्रामीणों ने इन सभी को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया है। ग्रामीणों का कहना है कि, फसल की सिंचाई को लेकर विवाद शुरू हुआ और बात इतनी बिगड़ गई की दर्जनों राउंड फायरिंग तक हो गई। फायरिंग करने का आरोप गांव के भज्जू गोप और उसके बेटे राजेश, वीरेश, अल्हा और नीतीश कुमार पर है। 

अचानक आए और खाई से पानी निकालने लगे

विवाद में मारे गए शख्स के भाई लाल बाबू राय का कहना है कि, गांव के मंदिर के पास खाई में पानी तीन से चार दिन से भर रहे थे। ताकि उससे फसल की सिंचाई की जा सके। आज सुबह आरोपी पक्ष के लोग आए और खाई से पानी जबरन निकालने लगे। विरोध करने पर मारपीट शुरू कर दी। फिर 12-13 और लोगों को बुला लिया और हमलोगों पर हमला बोल दिया। हमारे परिवार के चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जबकि भाई की मौत हो गई। पीड़ित पक्ष के आवेदन पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर