Raid in Beur Jail: पटना के बेउर जेल में छापा, गैंगस्टर भवानी तिवारी के पास मिला मोबाइल, मांगता था रंगदारी

Raid in Beur Jail: लॉरेंस बिश्नोई गैंग की ओर से दिल्ली के व्यापारी से पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के मामले के बाद अब पटना में भी एक व्यापारी से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने एक्शन लिया और बुधवार सुबह बेउर जेल में छापेमारी कर गैंगस्टर भवानी तिवारी के पास से मोबाइल फोन बरामद किया।

Patna News
गैंगस्टर भवानी तिवारी के पास मिला मोबाइल  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बुधवार सुबह जेल प्रशासन ने की कार्रवाई, जब्त किया मोबाइल
  • जेल में बंद भवानी तिवारी ने किया था रंगदारी के लिए फोन
  • कदम कुआं के एक व्यापारी ने लिखित में दी थी पुलिस को शिकायत

Raid in Beur Jail: जेलों से गैंगस्टर्स के धमकी भरे फोन आना और सुरक्षा के नाम पर रंगदारी मांगने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जेल प्रशासन के अधिकारी लगातार कार्रवाइयां कर बंदियों से मोबाइल और सिम कार्ड जब्त भी कर रहे हैं, लेकिन न रंगदारी मांगने का सिलसिला रुक रहा है और न ही जेलों में मोबाइल व सिम कार्ड मिलने का। राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली के बाद अब ऐसा ही मामला सामने आया है पटना के बेउर जेल से। 

बुधवार सुबह जेल प्रशासन ने बेउर के जेल में छापेमारी की। इस दौरान जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर भवानी तिवारी के पास से एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है। जिसके बाद प्रशासन ने एक्शन लेते हुए भवानी तिवारी को सेल में बंद कर उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। 

व्यापारी से मांगी थी रंगदारी जेल से ही ऑपरेट करता हैै गैंग   

जानकारी के अनुसार पुलिस को शिकायत मिली थी कि जेल में बंद भवानी तिवारी ने कदम कुआं के एक व्यापारी से बड़ी रंगदारी मांगी है। जिसके बाद जेल प्रशासन हरकत में आया और पूरी जेल को खंगाला गया। इस दौरान भवानी के पास से मोबाइल फोन बरामद हुआ। जिसके बाद भवानी के खिलाफ जेल प्रशासन ने एक और मामला दर्ज करवाया है। आपको बता दें कि भवानी तिवारी उत्तर प्रदेश का कुख्यात अपराधी है। कुछ समय पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ा था। बताया जाता है कि भवानी जेल के अंदर से ही अपनी गैंग को ऑपरेट करता हैै। इतना ही नहीं उसके गुर्गे उसके इशारे पर बड़े व्यापारियों से रंगदारी मांगते हैं। हाल ही में भवानी ने कदम कुआं के एक व्यापारी से रंगदारी मांगी। जिसके बाद व्यापारी ने पुलिस को शिकायत की थी। जिसके बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। 

लगातार सामने आ रहे हैं मामले 

आपको बता दें कि ​जेल में बंद अपराधियों द्वारा सलाखों के पीछे से गैंग ऑपरेटर करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। गैंगस्टर्स लॉरेंस बिश्नोई के साथ ही अन्य कुख्यात अपराधियों के नाम इस लिस्ट में शामिल हैं। हाल ही में दिल्ली के मंडोली जेल से लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा बन एक व्यापारी से पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई थी।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर