Soldier Shot in Patna: पटना में रास्ता पूछने के बहाने फौजी से बदमाशों ने की लूटपाट, विरोध पर सिर में मारी गोली

Patna Police: पटना में अपराध का ग्राफ फिर बढ़ने लगा है। अपराधी दिनदहाड़े पॉश इलाकों तक में वारदात को अंजाम दे रहे हैं। अब शहर के कंकड़बाग मेन रोड पर लूट का विरोध करने पर एक फौजी की हत्या कर दी गई।

A soldier was killed during a robbery in Patna
पटना में लूट के दौरान फौजी की कर दी हत्या  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बाइक सवार अपराधियों ने चंदन ऑटोमोबाइल शोरूम के पास वारदात को दिया अंजाम
  • अरुणाचल प्रदेश के चेंगा में सिग्नलमैन पद पर कार्यरत था बबलू कुमार
  • जवान दिल्ली-गुवाहटी राजधानी एक्सप्रेस को पकड़ने के लिए पाटलिपुत्र स्टेशन जा रहे थे

Patna Crime News: राजधानी में लूट का विरोध करने पर एक फौजी की हत्या कर दी गई है। वारदात कंकड़बाग मेन रोड की है। यहां चंदन ऑटोमोबाइल शोरूम के पास बाइक सवार अपराधियों ने लूटपाट के दौरान सेना के जवान बबलू कुमार को सिर में गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। बबलू अरुणाचल प्रदेश के चेंगा में सिग्नलमैन पद पर कार्यरत थे।  

34 वर्षीय बबलू अपने चचेरे भाई विजय यादव के साथ बाइक पर सवार होकर कुम्हरार स्थित अपने घर से दिल्ली-गुवाहटी राजधानी एक्सप्रेस पकड़ने के लिए रात ढाई बजे पाटलिपुत्र स्टेशन जा रहे थे। विजय बाइक चला रहा था और बबलू पिछली सीट पर बैठे थे। चंदन ऑटोमोबाइल के पास बाइक सवार दो अपराधी आए और बबलू से पटना जंक्शन जाने का रास्ता पूछा। फिर लूटपाट करने लगे। इसी दौरान विरोध करने पर एक अपराधी ने बबलू के सिर में गोली मार दी। इसके बाद लुटेरे बबलू का बैग लेकर भाग निकले। 

12 साल पहले सेना में हुए थे बहाल

घायल बबलू को उनके चचेरे भाई ने विजय मेदांता अस्पताल लेकर जाना चाहा, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। डायल 112 पर कॉल करने पर पुलिस वहां पहुंची। कंकड़बाग की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया। बबलू वैशाली जिले के राघोपुर के चांदपुर गांव के निवासी थे। 12 साल पहले उन्होंने सेना में ज्वाइनिंग की थी। इस बारे में एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से अपराधियों की पहचान की जाएगी। 

बबलू का पीछा कर रहे थे अपराधी

बबलू के भाई विजय यादव का कहना है कि बुधवार की देर रात दोनों ने योगीपुर में खाना खाया। फिर दोनों रात 10:30 बजे कुम्हरार आए। रात 2:30 बजे दोनों बाइक से पाटलिपुत्र जंक्शन के लिए रवाना हुए। राजेंद्र नगर टर्मिनल के पास पहुंचे तब वहां से एक बुलेट पर तीन लोग एवं एक अपाचे बाइक पर सवार दो युवक उनका पीछा कर करने लगे। जब ऑटोमोबाइल के पास पहुंचे तो उनके बाइक के सामने अपराधियों ने अपनी बाइक धीमी कर दी। फिर रास्ता पूछा और लूटपाट शुरू कर दी। 

डेढ़ महीने पहले छुट्‌टी पर आए थे बबलू

बबलू डेढ़ महीने पहले छुट्‌टी लेकर आए थे। उनके दो बेटे हैं। कंकड़बाग केंद्रीय विद्यालय में बेटों का एडमिशन कराने के लिए बबलू ने छुट्‌टी ली थी। 4 अगस्त को बेटे हिमांशु का 5वीं और देवांशु का चौथी क्लास में एडमिशन करवाया था। योगीपुर की डबल गली में 15 दिन पहले ही किराए का मकान लेकर अपने परिवार को वहां शिफ्ट किया था। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर