Patna Love Story: पटना में बन गई 'जबरिया जोड़ी', ग्रामीणों ने पकड़ा लव बर्ड्स को, मंदिर में करवा दी शादी

Patna Love Story: बिहार के नालंदा जिले के कांझियावां गांव में एक ​बार फिर से जबरिया जोड़ी बना दी गई है। प्रेमी युगल खेत में मिलने गए थे, ग्रामीणों ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ा और फिर गांव के ही मंदिर में करवा दी जबरन शादी।

Patna Love Story
मिनटों में गर्लफ्रेंड बन गई पत्नी (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पटना में एक विवाह ऐसा भी, चट मंगनी पट ब्याह
  • कुछ ही मिनटों में गर्लफ्रेंड बन गई पत्नी
  • युवक ने किया जबरन शादी का विरोध, ग्रामीणों ने एक न सुनी

Patna Love Story: प्रेमी जोड़ों का दुनिया से छिप—छिप कर मिलना कोई नई बात नहीं है। लेकिन ऐसे जोड़े जब पकड़े जाते हैं तो बड़े बवाल भी होते हैं। बिहार के नालंदा जिले के कांझियावां गांव में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। प्रेमी युगल को मिलते हुए ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ लिया। हैरानी की बात तो ये है कि इसके बाद ग्रामीणों ने खुद ही फैसला सुनाते हुए इन प्रेमियों की शादी करवा डाली। यानी चट मंगनी और पट ब्याह। गांव के मंदिर में शादी करवाने के बाद युवक के घरवालों को सूचना दी गई। जानकारी के अनुसार, कांडियावां गांव में प्रेमी युगल खेत में मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्हें कुछ लोगों ने देख लिया। फिर क्या था इन लोगों ने ग्रामीणों को सूचना दी और वहां लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

इसके बाद ग्रामीण गांव और युवती की इज्जत बचाने के लिए जबरन दोनों को गांव के ही मंदिर ले गए। वहां युवक ने सबके सामने युवती की मांग भरकर शादी की। युवती जहां इस शादी से खुशी थी, वहीं युवक इससे इनकार कर रहा था, लेकिन लोगों के डर से कुछ कर नहीं पाया। कुछ ही देर में गर्लफ्रेंड उसकी पत्नी बन चुकी थी। शादी होने के बाद ग्रामीणों ने ही युवक के परिजनों को फोन कर मामले की जानकारी दी। 

अक्सर आता था मिलने 

ग्रामीणों के अनुसार, युवक दूसरे गांव का रहने वाले है। कझियावां गांव में उसकी बहन की शादी हुई है। इसी कारण वह अकसर गांव आता था। इसी दौरान उसकी युवती से मुलाकात हो गई। दोनों में दोस्ती हुई जो धीरे—धीरे प्यार में बदल गई। युवक अक्सर युवती से छिपकर मिलने आता था। लेकिन इस बार वे दोनों पकड़े गए और दोनों को शादी करनी पड़ी। वहीं मामले में पुलिस का कहना है कि, उन्हें इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर शिकायत मिलेगी तो उचित कार्यवाही करेंगे। 

पहले भी सामने आए मामले 

आपको बता दें कि, बिहार में पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां प्रेमी युगलों के पकड़े जाने पर उनकी शादी जबरन करवा दी गई है। कई मामलों में ये जोड़े खुश होते हैं, तो कुछ सिर्फ समाज के दबाव में आकर शादी कर लेते हैं। बीते दिनों पटना में भी एक प्रेमी जोड़े की ऐसे ही ग्रामीणों ने शादी करवाई थी, हालांकि इस शादी से युवक और युवती दोनों ही खुश थे।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर