Patna To Guwahati Flight News: फ्लाईबिंग एयरलाइंस ने शुरू की पटना एयरपोर्ट से गुवाहाटी के लिए उड़ान सेवा

Patna to Guwahati Flight: पटना से गुवाहाटी सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। पटना और गुवाहाटी के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू हो गई है। पटना और गुवाहाटी के बीच यह तीसरी उड़ान सेवा शुरू की गई है।

Patna Airport
पटना-गुवाहाटी के लिए उड़ान हुई शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पटना से 50 से अधिक जोड़ी विमानों का हो रहा संचालन
  • फ्लाईबिंग एयरलाइंस ने शुरू किया पटना से गुवाहाटी के बीच परिचालन
  • तीसरी सीधी उड़ान सेवा हुई शुरू

Patna To Guwahati Flight News: पटना एयरपोर्ट से अन्य भारत के शहरों में उड़ान सेवा बढ़ती जा रही है। जिसका लाभ पटना के रहनुमाओं को सीधे तौर पर मिल रहा है। पटना एयरपोर्ट के विस्तार को लेकर लगातार कुछ ना कुछ काम हो रहा है। यहां इसी क्रम में गुवाहाटी के यात्रियों के लिए भी सुविधाओं में काफी विस्तार किया जा रहा है। जिस तरह से पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, उसको मध्य नजर रखते हुए पटना एयरपोर्ट से जाने वाले विमानों की संख्या को भी लगातार बढ़ाया जा रहा है।

फ्लाईबिग एयरलाइंस के द्वारा गुवाहाटी से पटना के लिए विमान का परिचालन किया गया है। गुवाहाटी से पटना पहुंचते ही विमान को पटना एयरपोर्ट पर वाटर सैल्यूट किया गया। तमाम एयरपोर्ट के अधिकारी और विमान कंपनी के कर्मचारी उस वक्त वहां मौके पर मौजूद थे।

प्रतिदिन होगी दोनों शहरों के बीच उड़ान

इंडिगो और स्पाइसजेट के बाद पटना और गुवाहाटी के बीच यह तीसरी सीधी उड़ान सेवा की शुरुआत की गई है। जिसकी सुविधा पटना एयरपोर्ट पर दी गयी है। फ्लाईबिग गुवाहाटी-पटना-गुवाहाटी से प्रतिदिन सीधी उड़ान भरेगा। यह फ्लाइट पटना से असम में गुवाहाटी के रास्ते त्रिपुरा में अगरतला को भी जोड़ने में सहायक होगी।

पूरे बिहार को मिलेगा इसका फायदा

पटना एयरपोर्ट पर इससे पहले एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर और विस्तारा विमान कंपनी की सेवा दी जा रही थी। अब फ्लाईबिग विमान कंपनी की सेवा की शुरुआत आज से की गई है। पटना एयरपोर्ट पर हाल के समय मे कई बड़े शहरों से सीधी उड़ान दी गयी है, जिससे कि बिहार से बाहर जाने वालों को काफी सहूलियत होती है।

पटना एयरपोर्ट से रोजाना 5000 से अधिक यात्री करते हैं सफर 

जानकारी के मुताबिक, फिलहाल पटना एयरपोर्ट से 50 से अधिक जोड़ी विमानों का संचालन किया जा रहा है। रोजाना 5000 से अधिक यात्री यहां से अपने सफर पर निकलते हैं। इस नई उड़ान से दोनों शहरों के लोगों को काफी फायदा होगा। पूरे बिहार के लोगों को यात्रा में सहूलियत मिलेगी।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर