CDPO Exam Patna: पटना में कल 32 केंद्रों पर होगी सीडीपीओ की परीक्षा, यहां जानें परीक्षा की सारी जानकारी

CDPO Exam Patna: बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) पद पर नियुक्ति के लिए परीक्षा कल होनी है। इसको लेकर राजधानी में तमाम तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। केंद्रों पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है।

CDPO exam will be held tomorrow in the midst of such strictness
कल सख्ती के बीच होगी सीडीपीओ की परीक्षा (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बिहार लोक सेवा आयोग ले रहा सीडीपीओ पद पर भर्ती के लिए परीक्षा
  • पटना जिले में कल 32 केंद्रों पर अभ्यर्थी परीक्षा में होंगे शामिल
  • पटना में अभ्यर्थियों की संख्या 19685

CDPO Exam Patna: पटना जिले में रविवार को बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) की नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा होगी। यह परीक्षा बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएसएसी) के स्तर पर आयोजित की जा रही है। परीक्षा के लिए पटना जिले में 32 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर 19685 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित की जाएगी। 

बीपीएससी ने पहले ही अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड उपलब्ध करा दिया है। आयोग की वेबसाइट से अभ्यर्थी अपना एडमिड कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो चुकी है। 

परीक्षा केंद्र के पास धारा 144 लागू

परीक्षा को लेकर पटना जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने अधिकारियों और पदाधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किया है। पिछले हफ्ते बीपीएससी का पेपर लीक होने के बाद प्रशासन पूरी एहतियात बरत रहा है। सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। परीक्षा केंद्र के आसपास धारा 144 लागू रहेगी। इसका उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। 

प्रश्न पत्र खुलने के दौरान होगी वीडियोग्राफी

डीएम डॉ.चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि केंद्रों पर सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे रहेंगे। प्रश्न पत्र खोले जाने के दौरान वीडियोग्राफी की जाएगी। इस दौरान कोई भी अधिकारी, पदाधिकारी या सुरक्षा बल मोबाइल या अन्य डिवाइस का इस्तेमाल नहीं करेंगे।  सभी परीक्षा केंद्रों के मुख्य द्वार पर अभ्यर्थियों की सघन जांच की जाएगी। इसके बाद ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा समय से आधा घंटे पहले केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। केंद्र में सुबह 10:30 बजे से प्रवेश दिया जाएगा। केंद्र में अभ्यर्थी सुबह 11:45 बजे तक प्रवेश ले सकेंगे। 

40 स्टैटिक दंडाधिकारी एवं 15 जोनल दंडाधिकारी होंगे प्रतिनियुक्त

डीएम डॉ. चंद्रशेखर ने बताया कि कदाचारमुक्त परीक्षा कराने के लिए 40 स्टैटिक दंडाधिकारी और 15 जोनल दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अतिरिक्त पुलिस पदाधिकारियों एवं सशस्त्र बल को भी तैनात किया जाएगा। जिला नियंत्रण कक्ष में 11 दंडाधिकारी रिजर्व में रहेंगे। 
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर