Delhi to Patna Bus Service: दिल्ली से पटना के लिए जल्द शुरू होगी सरकारी बस सेवा, यात्रियों का सफर होगा आसान

Delhi to Patna Bus Service: पटनावासियों के लिए खुशखबरी है। देश की राजधानी से अब पटना के लिए बस सेवा शुरू होगी। बीएसआरटीसी ने दिल्ली परिवहन अवसंरचना विकास निगम को प्रस्ताव भेजा है। फिलहाल बसें सामान्य, एसी और स्लीपर वाली चलेंगी यह तय नहीं हुआ है।

Bus will run between Delhi to Patna
दिल्ली से पटना के बीच चलेगी बस (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आनंद विहार अंतरराज्यीय बस अड्डे से बसों का किया जाएगा संचालन
  • बस परिचालन के लिए मांगी गई समय सारिणी
  • दिल्ली से पटना के लिए बीएसआरटीसी पांच बसों का परिचालन करना चाहता है शुरू

Delhi To Patna Bus Service: अब देश की राजधानी से बिहार की राजधानी आने के लिए बसों का भी विकल्प मिलेगा। लोग आनंद विहार अंतरराज्यीय बस अड्डे से बस में बैठकर पटना आ सकेंगे। इसके लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम (बीएसआरटीसी) ने दिल्ली परिवहन अवसंरचना विकास निगम (डीटीआईडीसी) को प्रस्ताव बनाकर भेजा है। प्रस्ताव मिलने पर डीटीआईसी ने पूछा है कि किस तरह की बसें चलाई जानी है। मतलब सामान्य, एसी या स्लीपर। 

डीटीआईडीसी ने बीएसआरटीसी से बसों की समय सारिणी भी मांगी है। बता दें इन दो राजधानी के बीच बसों का परिचालन शुरू होने से बहुत लोगों को सुविधा होगी। आए दिन लोग जरूरी काम होने पर ट्रेन में मारामारी झेलकर दिल्ली जाते हैं। फिलहाल बीएसआरटीसी दिल्ली के लिए पांच बसों का परिचालन शुरू करना चाहता है। 

 काफी समय से बसों के परिचालन को लेकर चल रहा था विचार-विमर्श

दिल्ली और पटना के बीच बसों के परिचालन को लेकर लंबे समय से विचार-विमर्श चल रहा था। पहले से भी बिहार के कई क्षेत्रों से दिल्ली के लिए बस सेवा बहाल है, लेकिन यह निजी बस सेवा है। इनके संचालक मनमाना किराया वसूलते हैं। ऐसे में बस बिहार राज्य पथ परिवहन निगम अपनी बस सेवा शुरू कर रहा है। लोग लगातार सरकारी बस चलाए जाने की मांग कर रहे थे। इस पर बीएआरटीसी ने दिल्ली के कश्मीरी गेट आईएसबीटी से बस परिचालन शुरू करने की इच्छा जताई थी। मगर, वहां बसों का अधिक दबाव होने के कारण मंजूरी नहीं मिली। 

आनंद विहार अड्डे से दो राज्यों के लिए चल रहीं बसें

फिलहाल आनंद विहार अंतरराज्यीय बस अड्डे से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए बसें चल रहीं हैं। दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने बस अड्डे की देखरेख एवं संचालन का जिम्मा डीटीआईडीसी के पास भेजा है। डीटीआईडीसी के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पटना के लिए बसें चलाने के लिए बीएसआरटीसी से कुछ सवाल किए गए हैं। बीएसआरटीसी का जवाब आने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।  

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर