बरौनी रिफाइनरी के फर्निश में ब्लास्ट, 17 लोग घायल, बड़ा हादसा टला

बिहार के बेगुसराय में बरौनी रिफाइनरी में प्लांट चालू करने के दौरान एवीयू के फर्निश में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए।

Blast in Barauni Refinery's Furnish, many people injured, Major Accident Averted
बेगुसराय के बरौनी रिफाइनरी में ब्लास्ट  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • प्लांट चालू करने के दौरान ब्लास्ट हुआ।
  • प्‍लांट में 1 महीने से शटडाउन था।
  • दो दिनों से उसे चालू करने का काम चल रहा था।

बेगूसराय : बिहार के बेगुसराय में बरौनी रिफाइनरी में गुरुवार को प्लांट चालू करने के दौरान एटमोस्फेरिक वैक्यूम यूनिट के फर्निश में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में करीब 17 लोग घायल हो गए। इनमें 5 रिफाइनरी कर्मी और 12 मजदूर हैं। घायलों को बरौनी रिफाइनरी के अस्पताल और प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। हालांकि रिफाइनरी को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है। 

जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक बरौनी रिफाइनरी की ईडी शुक्ला मिस्त्री ने बताया कि 15 लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। घायलों को रिफाइनरी के अस्‍पताल समेत पास के एक निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। सभी सुरक्षित हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि बरौनी रिफाइनरी को नुकसान नहीं पहुंचा। इस हादसे की जांच के लिए टीम बनाई जाएगी। उन्‍होंने बताया कि प्‍लांट में 1 महीने से शटडाउन था। दो दिनों से उसे चालू करने की प्रक्रिया चल रही थी। सब कुछ ठीक था। एक यूनिट में अचानक तकनीकी खराबी आ गई। जिसके चलते ये हादसा हुआ। 

हालांकि जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक अपने लोगों का हालचाल जानने के लिए आसपास के गांव के लोग भी बरौनी रिफाइनरी पहुंच गए। कहा जा रहा है कि  बरौनी रिफाइनरी में बड़ा हादसा होते-होते टल गया है। हादसे को देखते हुए बरौनी रिफाइनरी में लोगों के आने-जाने पर रोक ला दी गई।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर